जिला मुख्यालय से ग्रामीण क्षेत्रों के लिए ग्रामीण बस सेवा शुरू

Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 4:45 PM IST
जिला मुख्यालय से ग्रामीण क्षेत्रों के लिए ग्रामीण बस सेवा शुरू
पहली बस गोविंदपुर से शंकरडीह तक
Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 4:45 PM IST
धनबाद जिला प्रशासन ने जिला मुख्यालय से ग्रामीण क्षेत्रों के लिए ग्रामीण बस सेवा की शुरुआत की है. इसका उद्घाटन धनबाद उपायुक्त ए. दोड्डे ने किया. इस अवसर पर एसएसपी मनोज रतन चोथे, डीटीओ पंकज कुमार साव और सिटी एवं ग्रामीण एसपी भी मौजूद रहे. रघुवर सरकार की पहल पर पहली बार झारखंड धनबाद के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में पांच रूटों पर बस सेवा शुरू की गई है.

उद्घाटन के पहले दिन गोविंदपुर से शंकरडीह के बीच ग्रामीण बस सेवा शुरू की गई है. इसमें सरकार द्वारा नीजि मालिकों को महज एक रूपया के टोकन शुल्क पर परमिट उपलब्ध कराई गई है जबकि अगले बीस साल तक उन्हें कोई रोड टैक्स नहीं देना पड़ेगा. धनबाद उपायुक्त ने बताया कि ग्रामीण बस सेवा शुरू होने से गांव के लोगों को शहर आने जाने में सुविधा होगी.

वहीं डीटीओ पंकज कुमार साव ने बताया कि धनबाद के तेरह रूटों पर ग्रामीण बस सेवा शुरू की जा रही है. फिलहाल पांच बस मंगाए गए हैं और अगले एक सप्ताह में पांच और बसें उपलब्ध होंगी. इसका किराया भी ऑटो की तुलना में सस्ता होगा और इसका निर्धारण भी निजी मालिक करेंगे.

बस सेवा शुरू होने से ग्रामीणों का आना जाना सुलभ होगा. बस सेवा शुरू होने से कुछ बेरोजगार युवकों को रोजगार भी मिले हैं. धनबाद के निरसा के रहने वाले लखींदर हंसदा को पहली ग्रामीण बस सेवा चलाने की जिम्मेवारी मिली है.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर