सुदामडीह गैंगरेप मामले में मुख्‍य आरोपी को 20 साल और दो नाबालिगों को 10-10 साल की कैद
Dhanbad News in Hindi

सुदामडीह गैंगरेप मामले में मुख्‍य आरोपी को 20 साल और दो नाबालिगों को 10-10 साल की कैद
धनबाद: सुदामडीह गैंगरेप मामले में आरोपी शाहिद को को 20 साल की कैद

सुदामडीह में नाबालिग से गैंगरेप करने वाले शाहिद अंसारी को न्यायालय ने मंगलवार को 20 साल कैद की सजा सुनाई। मामले के अन्य दोनों नाबालिग आरोपियों को 10-10 साल कैद की सजा दी गई है.

  • Share this:
झारखंड में धनबाद के चर्चित सुदामडीह गैंगरेप मामले मे नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी  शाहिद अंसारी को धनबाद कोर्ट ने मंगलवार को 20 साल कैद की सजा सुनाई. मामले में अन्य दोनों नाबालिग आरोपियों को 10-10 साल की सजा दी गई. पोक्सो के विशेष न्यायालय ने  स्पीडी ट्रायल के तहत सुनवाई के दौरान 11 जनवरी को इस मामले में तीनों आरोपियों को दोषी ठहराया था. घटना के बाद से ही मुख्‍य आरोपी जेल में बंद है, जबकि दोनों नाबालिग रिमांड होम में हैं. कोर्ट ने दोनों नाबालिग पर 10 हजार और मुख्य आरोपी शाहिद अंसारी पर 30 हजार रुपए का आर्थिक जुर्माना भी लगाया है.

गौरतलब है कि 15 अगस्त 2017  को स्‍वतंत्रता दिवस  समारोह से भाग लेकर अपनी सहेलियों के साथ लौट रही 8वीं कक्षा की छात्रा को तीनों आरोपियों ने अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. विरोध करने पर आरोपियों ने छात्रा को जान से मारने की कोशिश में उस पर चाकू से वार किया और पत्थर से कुचलने की कोशिश भी की थी. घायल छात्रा कई महीने पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती रही.

मामले को दबाने के लिए पुलिस ने इस घटना को महज छेड़खानी की घटना बताया था और घटना पर लीपापोती कोशिश की, लेकिन नाबालिग पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए न्यूज़18 लगातार मुहिम चलाता रहा. आखिरकार पीएमसीएच में पीड़िता का मेडिकल टेस्ट हुआ. गैंगरेप की पुष्टि होने के बाद तत्कालीन एसएसपी मनोज कुमार चौथे ने ड्यूटी मे लापरवाही के आरोप में तत्कालीन सुदामडीह थानेदार किशुन दास को सस्पेंड किया. खबर पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने नाबालिग पीड़िता को मुआवजा देने की घोषणा की और आखिरकार 17 माह बाद उसे धनबाद कोर्ट से इंसाफ मिला.

(धनबाद से अभिषेक कुमार की रिपोर्ट)


यह भी पढ़ें-  आदिवासी लड़की के साथ गैंग रेप, पांच आरोपी गिरफ्तार



यह भी पढ़ें- चंद्रपुरा गैंगरेप: जांच के लिए SIT का गठन, फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड की भी ली जाएगी मदद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज