• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Train Accident : धनबाद में पटरी से उतरी शक्तिपुंज एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला, देखें VIDEO

Train Accident : धनबाद में पटरी से उतरी शक्तिपुंज एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला, देखें VIDEO

धनबाद स्टेशन के पास बेपटरी हुई शक्तिपुंज एक्सप्रेस.

धनबाद स्टेशन के पास बेपटरी हुई शक्तिपुंज एक्सप्रेस.

Train Derailed in Jharkhand : झारखंड से एक रेल दुर्घटना की खबर आई है, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अगर ट्रेन की रफ्तार थोड़ी और ज़्यादा रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. जांच के बाद दोषी पर कारवाई होगी.

  • Share this:

    संजय गुप्ता
    धनबाद. हावड़ा से चोपन-जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस बुधवार की शाम धनबाद में डायमंड क्रॉसिंग के पास पटरी से उतर गई. इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मौके पर रेलवे की एआरटी समेत कई टीमें आनन-फानन में पहुंची और राहत कार्य में जुट गईं. वहीं, धनबाद रेल मंडल के कई बड़े अधिकारी भी घटनास्थल पर कैंप किए पाए गए. हालांकि इस दुर्घटना में जानोमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन स्पीड नियंत्रित होने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

    बताया जाता कि शक्तिपुंज एक्सप्रेस हावड़ा से चलकर धनबाद पहुंची और धनबाद से खुलने के बाद सीआईसी रेलखंड पर डायमंड क्रोसिंग के पास उसका इंजन बेपटरी हो गया. रेलवे के सूत्रों का कहना है कि धनबाद से ट्रेन के खुलने के बाद डायमंड क्रासिंग के पास काफी धीमी गति से ट्रेन गुजर रही थी, इसी दौरान इंजन बेपटरी हुआ. रेल इंजन को पटरी पर चढ़ाने का प्रयास देर रात तक ज़ोरों से चल रहा था. इस घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना खबर लिखे जाने तक नहीं थी.

    ये भी पढ़ें : झारखंड : झुमरीतलैया में 20 साल पुराना पुल टूटा, दर्जनों गांवों के लिए खड़ी हुई मुसीबत

    इस मामले में धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने बताया कि शक्तिपुंज एक्सप्रेस के इंजन के सामने कोई चेन फंस गई थी, जिस कारण यह घटना हुई. मौके पर पहुंचे डीआरएम ने पूरे निरीक्षण के बाद कहा कि इस मामले की गहन पड़ताल के बाद कार्रवाई होगी. बताया जाता है कि बुधवार को ही इस दुर्घटना के बारे में जांच शुरू हो गई और रांची भुरकुंडा से एक टीम रेल लाइन गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज