लाइव टीवी

सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल ने छोड़ी बीजेपी, कहा- हर हाल में लड़ेंगे चुनाव

News18 Jharkhand
Updated: November 15, 2019, 12:27 PM IST
सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल ने छोड़ी बीजेपी, कहा- हर हाल में लड़ेंगे चुनाव
2005 में बीजेपी से टिकट कटने पर फूलचंद मंडल जेवीएम में शामिल हो गये थे

फूलचंद मंडल (Phoolchand Mandal) तीन बार सिंदरी से विधायक रहे हैं, लेकिन इस बार बीजेपी (BJP) ने उनके बदले इंद्रजीत महतो को मैदान में उतारा है.

  • Share this:
धनबाद. सिंदरी विधायक फूलचन्द मंडल (Phoolchand Mandal) ने बीजेपी (BJP) से इस्तीफा (Resign) दे दिया है. धनबाद में प्रेस वार्ता कर उन्होंने सिंदरी से टिकट नहीं मिलने पर नाजारगी जताई और इसके लिए सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) को जिम्मेवार ठहराया. उन्होंने कहा वो चुनाव लड़ेंगे, लेकिन किसी पार्टी से या निर्दलीय, इसका जल्द ऐलान करेंगे. सूत्रों के मुताबिक फूलचंद मंडल की जेएमएम से बातचीत चल रही है. वो तीन बार सिंदरी से विधायक रहे हैं. लेकिन इस बार बीजेपी ने उनके बदले इंद्रजीत महतो को मैदान में उतारा है.

इससे पहले गुरुवार को सिंदरी से टिकट कटने के बाद विधायक फूलचंद मंडल ने अपना बागी तेवर अपना लिया. बरवाअड्डा स्थित दुर्गा मण्डप प्रांगण में उन्होंने अपने समर्थकों की एक आपात बैठक बुलाई, जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे. न्यूज 18 से खास बातचीत में सिंदरी विधायक फूलचंद मण्डल ने पार्टी नेतृत्व को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की. फूलचंद ने साफ शब्दों में कहा कि वो राष्ट्रीय या क्षेत्रीय दल के संपर्क में हैं. और वो सिंदरी सीट से किसी भी पार्टी या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि फूलचंद मण्डल भाजपा के टिकट पर तीन बार सिन्दरी से चुनाव लड़े और जीते हैं. भाजपा ने इस बार सिन्दरी से युवा चेहरा इंद्रजीत महतो को टिकट दिया है. विधायक फूलचंद मण्डल के साथ ये दूसरा मौका है, जब सिटिंग विधायक रहते हुए उनका टिकट काटा गया है. इससे पहले 2005 में भी भाजपा ने उनका टिकट काटा था. तब फूलचंद बागी होकर जेवीएम में शामिल हो गए थे और 2009 में जेवीएम के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते. बाद में 2014 में भाजपा में उनरी घर वापसी हुई थी. इस बार 74 वर्षीय फूलचंद मण्डल अपने या बेटे के लिए सिंदरी से टिकट चाह रहे थे. लेकिन पार्टी ने उन पर भरोसा नहीं जताकर जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष इंद्रजीत महतो को मैदान में उतारा है.

 

(रिपोर्ट- अभिषेक कुमार)

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम मधु कोड़ा नहीं लड़ पाएंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट से झटका

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 12:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर