• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Judge Death: परिवार ने की CBI जांच की मांग, झारखंड सरकार ने बनाई SIT, अब तक दो गिरफ्तार

Dhanbad Judge Death: परिवार ने की CBI जांच की मांग, झारखंड सरकार ने बनाई SIT, अब तक दो गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज में टक्कर मारता ऑटो दिखा. (इनसेट में मारे गए जज उत्तम आनंद की फाइल फोटो).

सीसीटीवी फुटेज में टक्कर मारता ऑटो दिखा. (इनसेट में मारे गए जज उत्तम आनंद की फाइल फोटो).

Dhanbad Judge Death : धनबाद के सिटी एसपी को SIT का प्रमुख बनाया गया है. इसके अलावा सिंदरी के DSP समेत 8 पुलिस अफसरों को विशेष जांच टीम में शामिल किया गया है. वहीं, विधायक के बाद अब पीड़ित परिवार ने भी सीबीआई जांच की मांग की है.

  • Share this:

धनबाद. कोयलांचल में हाई प्रोफाइल मामलों की सुनवाई करने वाले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में झारखंड सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है. अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) इस मामले की जांच करेगी. धनबाद के सिटी एसपी को SIT का प्रमुख बनाया गया है. इसके अलावा सिंदरी के डीएसपी समेत 8 पुलिस अधिकारियों को SIT में शामिल किया गया है. अब तक इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दूसरी ओर मृतक जज उत्तम आनंद का परिवार पहली बार इस मामले में सामने आया है और सीबीआई जांच की मांग उठाई है.

इससे पहले पुलिस के आला अफसरों ने बताया था कि सीसीटीवी फुटेज से इस बात का अंदेशा बढ़ गया है कि ऑटो ने जान बूझकर आनंद को टक्कर मारी थी, जिसके बाद आनंद की मौत हो गई. पुलिस इस मामले में हत्या के एंगल से जांच कर रही है और पुलिस ने कहा था कि जांच के लिए सात टीमें बनाई गई थीं. हज़ारीबाग से न्यूज़18 संवाददाता सौरभ अनुराग ने रिपोर्ट दी कि मृतक जज आनंद के छोटे भाई सुमन शम्भू ने इसे साफ तौर पर हत्या का मामला बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की. सुमन ने कहा कि कम से कम न्यायाधीश के ज़रिये जांच करवाई जाना चाहिए.

मॉर्निंग वॉक पर निकले धनबाद के जज आनंद को बुधवार सुबह एक ऑटो ने टक्कर मारी थी, जिसका फुटेज सीसीटीवी में कैद हुआ. इस फुटेज के आधार पर जान बूझकर टक्कर मारे जाने का अंदेशा पैदा हुआ था. फौरी जांच में पाया जा चुका है कि इस ऑटो की चोरी किए जाने के बाद इससे वारदात को अंजाम दिया गया. इस मामले में बोकारो क्षेत्र के डीआईजी मयूर पटेल समेत पुलिस के आला अफसर मुस्तैद रहे और मामले की सघन जांच की बात कही थी. (इस बारे में आप विस्तार से न्यूज़18 का कवरेज देख सकते हैं.)

ये भी पढ़ें : हाईप्रोफाइल केस की सुनवाई कर रहे जज की सड़क हादसे में मौत, CCTV से बढ़ी हत्या का आशंका

इस मामले में धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने सीबीआई जांच की मांग तक की थी. यही नहीं, धनबाद ज़िले के तमाम न्यायाधीश आनंद के परिजनों के पास पहुंचे थे और सभी ने पुलिस के आला अफसरान से इस मामले की जांच को लेकर बातचीत की थी. अब ताज़ा खबर आ रही है कि झारखंड ने आनंद की कथित हत्या को लेकर एसआई गठित कर दी है. न्यूज़18 लगातार इस मामले में आपको ताज़ा अपडेट दे रहा है. न्यूज़18 आपको बता चुका है कि पूर्व विधायक के करीबी रंजय हत्याकांड की सुनवाई समेत कई अहम मामलों की सुनवाई आनंद कर रहे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज