• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Judge Death : जिन केसों में जज आनंद ने सुनाई सज़ा, उनसे जुड़े 35 लोगों तक पहुंची SIT

Dhanbad Judge Death : जिन केसों में जज आनंद ने सुनाई सज़ा, उनसे जुड़े 35 लोगों तक पहुंची SIT

कई आरोपियों और पीड़ितों से झारखंड पुलिस ने पूछताछ की. (File Photo)

कई आरोपियों और पीड़ितों से झारखंड पुलिस ने पूछताछ की. (File Photo)

Judge Anand Killing Case : झारखंड पुलिस की टीमों ने कई जेलों में पहुंचकर सज़ा काट रहे अपराधियों से जानकारियां जुटाईं. जज आनंद की कोर्ट के खास केसों से जुड़े लोगों को सवाल जवाब के लिए तलब भी किया गया.

  • Share this:

    धनबाद. ज़िला एवं सेशन जज उत्तम आनंद की कथित हत्या के मामले में एसआईटी की जांच के दायरे में वो लोग भी आ गए हैं, जो जज आनंद की कोर्ट में चल रहे केसों से ताल्लुक रखते हैं. पुलिस ने ऐसे 35 से 40 लोगों को मार्क करते हुए इनसे जानकारियां जुटाने और पूछताछ करने की कवायद की. इन लोगों में खास तौर से रंजय सिंह हत्याकांड से जुड़े नाम हैं, वहीं नीरज सिंह हत्याकांड के शूटर अमन सिंह का नाम भी इस जांच में शामिल है. इधर, खास अपडेट यह भी है कि सीबीआई जल्द ही इस केस में जांच शुरू कर सकती है.

    जानकारी के मुताबिक रंजय सिंह हत्याकांड में झरिया विधायक पूर्णिमा सिंह के देवर हर्ष सिंह समेत होटवार जेल में बंद शूटर रूना सिंह उर्फ मामा मुख्य आरोपी हैं, जिनसे पूछताछ के लिए धनबाद से एक पुलिस टीम मंगलवार को रांची गई. एक अन्य टीम ने धनबाद पहुंचकर भी पूछताछ की. अहम बात है कि मामा के साथ ही अमन सिंह से भी पुलिस ने पूछताछ की क्योंकि इनसे जुड़े मामलों में जज आनंद ने या तो ज़मानत याचिकाएं खारिज की थीं या फिर सज़ा सुनाई थी.

    ये भी पढ़ें : झारखंड सरकार का दावा – प्रदेश में तैयार हो रहे 72 पीएसए प्लांट… लेकिन किस चाल से?

    धनबाद जेल में हुई पूछताछ
    अमन सिंह के करीबी अपराधी रवि ठाकुर और इसी साल लखनऊ से गिरफ्तार किए गए अभिनव प्रताप सिंह से पूछताछ करने के लिए एक टीम धनबाद जेल पहुंची. खबरों की मानें तो जज आनंद की मौत के मामले में इन दोनों से ही काफी देर तक सवाल जवाब किए गए क्योंकि इन दोनों को जज आनंद ने ज़मानत देने से मना किया था. जज आनंद ने 25 जून को जिन आरोपियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई थी, उनसे भी एसआईटी ने पूछताछ की.

    jharkhand police, jharkhand judge murder, jharkhand murder case, dhanbad judge murder, झारखंड पुलिस, झारखंड हत्याकांड, झारखंड जज हत्याकांड, धनबाद जज हत्याकांड

    खबरें हैं​ कि धनबाद जज के कथित हत्याकांड में सीबीआई जल्द जांच शुरू कर सकती है.

    रंजय का परिवार भी तलब
    पूर्व विधायक संजीव सिंह के करीबी रंजय सिंह हत्याकांड के आरोपियों के अलावा, पुलिस ने रंजय के परिवार से भी पूछताछ की. खबरों के मुताबिक रंजय की पत्नी रूमी सिंह, पिता केशव सिंह और अन्य को धनबाद बुलाया गया. धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि इन तमाम लोगों से की गई पूछताछ से जो जानकारियां मिलीं, उनकी समीक्षा करके जांच आगे बढ़ाई जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज