• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Judge Death : कोर्ट को SIT ने दी रिपोर्ट, दो न्यायिक हिरासत में, क्या है नारको टेस्ट एंगल?

Dhanbad Judge Death : कोर्ट को SIT ने दी रिपोर्ट, दो न्यायिक हिरासत में, क्या है नारको टेस्ट एंगल?

धनबाद जज कांड में एसआईटी जांच में तेज़ी ला रही है.

धनबाद के जज आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में जांच कर रही एसआईटी के चीफ लगातार चार दिन मैराथन बैठकों के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए. इस मामले में सीबीआई जांच कभी भी शुरू हो सकती है. जानिए इस केस में सभी अपडेट्स.

  • Share this:

    संजय गुप्ता
    धनबाद. धनबाद जज उत्तम आनंद की कथित हत्या के मामले में एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट झारखंड हाई कोर्ट में दाखिल की, जिस पर मंगलवार को सुनवाई संभव है. इधर, खबरें हैं कि दो आरोपियों को पूछताछ के बाद धनबाद पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेजा. वहीं, इस जांच को लेकर एडीजी और इस मामले में एसआईटी के प्रमुख पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि पुलिस की जांच जल्द ही किसी नतीजे पर पहुंचने वाली है. इस मामले में आरोपियो के नारको टेस्ट किए जाने की संभावना भी खारिज नहीं की जा रही है. इससे पहले झारखंड पुलिस ने 243 लोगों को हिरासत में लेकर 17 को गिरफ्तार किया था और दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित भी.

    एडीजी संजय आनंद लाटकर पहली बार मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि सभी संभव एंगलों पर एसआईटी जांच कर रही है और जज आनंद के मारे जाने की वजह जल्द सामने आएगी. वास्तव में सीसीटीवी फुटेज में दिखा था कि एक ऑटो ने सड़क किनारे वॉक कर रहे जज आनंद को जान बूझकर टक्कर मारी थी. इस मामले में ऑटो ड्राइवर व उसके साथी लखन वर्मा व राहुल वर्मा को पुलिस गिरफ्तार करने के बाद रिमांड पर ले चुकी है. ये भी कहा जा रहा है कि पुलिस ने कई ऑटो इस मामले में थाने तलब किए.

    ये भी पढ़ें : Dhanbad Judge Death: CM सोरेन ने जज की फैमिली से कहा – न्याय होगा, पूर्व CM ने कहा – पुलिस पर भरोसा नहीं

    क्या आरोपियों का नारको टेस्ट हुआ?
    रिमांड के दौरान या उसके बाद लखन और राहुल के नारको टेस्ट करवाए जाने के सवाल पर एडीजी लाटकर ने मीडिया को खुलकर तो कुछ नहीं बताया, लेकिन यह ज़रूर कहा कि इस केस में जितनी भी वैज्ञानिक तकनीकें हैं, ज़रूरत पड़ने पर उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है और किया जाएगा.

    jharkhand news, jharkhand murder case, dhanbad judge murder, dhanbad murder case, murder case, झारखंड न्यूज़, झारखंड हत्याकांड, धनबाद जज हत्याकांड, धनबाद हत्याकांड

    मीडिया से मुखातिब हुए एडीजी संजय लाटकर

    सीएम सोरेन कर चुके सीबीआई जांच की सिफारिश
    यह मामला काफी हाई प्रोफाइल हो चुका है क्योंकि मारे गए जज आनंद रंजय हत्याकांड समेत कुछ और प्रमुख आ​पराधिक मामलों में सुनवाई कर रहे थे. इस केस में जज आनंद के मारे जाने का कारण अब तक पुलिस नहीं समझ पाई है. आनंद के परिजनों समेत विधायक व कोर्ट आदि भी इस केस में सीबीआई जांच की ज़रूरत बता चुके थे. बीते शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी सीबीआई जांच की सिफारिश की. हालांकि अभी सीबीआई ने इस मामले में औपचारिक तौर पर कोई जांच शुरू नहीं की है.

    ‘पुलिस जल्द करेगी निष्कर्ष का खुलासा’
    लगातार चार दिनों की मैराथन बैठक के बाद सोमवार को पहली बार एसआईटी के चीफ ADG संजय आनंद लाटकर मीडिया को बताया कि जांच कर रही पुलिस की कई टीमें जल्द ही मामले की तह तक पहुंचेंगी. लाटकर के मुताबिक रिमांड के बाद जेल भेजे गए लखन और राहुल से सख्ती से पूछताछ की गई. ऑटो के मालिक रामदेव लोहार को भी हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है.

    स्टेशन इलाके में सघन जांच
    पहली बार मीडिया से बात करने के बाद एडीजी संजय लाटकर, डीआईजी मयूर पटेल, एसएसपी संजीव कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी धनबाद स्टेशन इलाके में रात को पहुंचे. एडीजी ने जीआरपी, आरपीएफ से जानकारी ली, तो स्टेशन इलाकों की दुकानों पर पूछताछ कर उनकी जांच भी करवाई. एडीजी के स्टेशन से जाने के बाद स्टेशन के बाहर अवैध दुकानें हटवाई गईं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज