Home /News /jharkhand /

धनबाद: घर में घुसकर कुते को मारने की कोशिश, मेनका गांधी के फोन के बाद थाने में केस दर्ज

धनबाद: घर में घुसकर कुते को मारने की कोशिश, मेनका गांधी के फोन के बाद थाने में केस दर्ज

पीपल फॉर एनिमल की सदस्य ने आरोप लगाया कि उनके घर में घुस कर पोलियो ग्रस्त कुत्ते को जान से मारने का प्रयास किया गया

पीपल फॉर एनिमल की सदस्य ने आरोप लगाया कि उनके घर में घुस कर पोलियो ग्रस्त कुत्ते को जान से मारने का प्रयास किया गया

Jharkhand News: पीपल फॉर एनिमल संस्था के लिए काम करने वाली ऋचा सिंह के मुताबिक वो पिछले कुछ महीनों से भागा माइनिंग के एक पोलियो ग्रसित कुत्ते की देखभाल कर रही थीं. मगर बीस जनवरी को सुबोध भारती नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने इसको मारने का प्रयास किया. उस दिन जब वो अपने घर पहुंची तो उन्होंने वहां कुते को लहूलुहान पाया

अधिक पढ़ें ...

(संजय गुप्ता)

धनबाद. कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार और भरोसेमंद साथी माना जाता है. लेकिन अक्सर इंसान अपने स्वार्थवश इसको भुला कर इस बेजुबान पर प्रहार कर बैठता है. झारखंड के धनबाद (Dhanbad) में एक कुत्ते पर अत्याचार का मामला सामने आया है. भागा डीटी आई कॉलोनी निवासी और पीपल फ़ॉर एनिमल (People For Animal) संस्था की सदस्य ऋचा सिंह ने एक निरीह कुत्ते को जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाया है.

ऋचा सिंह के मुताबिक वो पिछले कुछ महीनों से भागा माइनिंग के एक पोलियो ग्रसित कुत्ते की देखभाल कर रही थीं. मगर बीस जनवरी को सुबोध भारती नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने इसको मारने का प्रयास किया. उस दिन जब वो अपने घर पहुंची तो उन्होंने वहां कुते को लहूलुहान पाया. साथ ही घर का सामान बिखरा हुआ था. उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 22 दिसंबर को भी सुबोध भारती ने मेरे साथ धक्का-मुक्की और अभद्र व्यवहार किया था. इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि सुबोध भारती भागा माइनिंग के कमरों पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर कुत्तों के ब्रीडिंग का काम करते हैं.

ऋचा सिंह ने कहा कि शुक्रवार को वो आरोपी के खिलाफ आवेदन देने के लिए झरिया थाना पहुंची थीं. लेकिन उन्हें यहां तीन घंटे तक बैठाये रखा गया और शिकायत नहीं ली गई. अंत में उन्होंने पीपल फ़ॉर एनिमल की अध्यक्ष मेनका गांधी को इसकी सूचना दी. बाद में जब मेनका गांधी के द्वारा झरिया थाना में फोन किया गया तो ऋचा सिंह की आवेदन ली गई. ऋचा सिंह ने आरोपी सुबोध भारती पर मामला दर्ज करवाते हुए बेजुबान जानवर के लिए न्याय की मांग की.

Tags: Attack of stray dogs, Dhanbad news, Dog Lover, Jharkhand news, Maneka Gandhi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर