अपना शहर चुनें

States

आरएसपी कॉलेज को शिफ्ट किए जाने से झरिया वासियों में भारी उबाल

झरिया के सामाजिक, राजनीतिक और छात्र संगठनों में भारी नाराजगी
झरिया के सामाजिक, राजनीतिक और छात्र संगठनों में भारी नाराजगी

धनबाद में झरिया के आरएसपी कॉलेज को बेलगाडिया में शिफ्ट किए जाने के फैसले के बाद से छात्रों और झरिया के सामाजिक, राजनीतिक और छात्र संगठनों में भारी उबाल है.

  • Share this:
धनबाद में झरिया के आरएसपी कॉलेज को बेलगाडिया में शिफ्ट किए जाने के फैसले के बाद से छात्रों और झरिया के सामाजिक, राजनीतिक और छात्र संगठनों में भारी उबाल है. सरकार के इस फैसले को झरिया उजाड़ने की साजिश के रूप में भी देखा जा रहा है. इसके विरोध में सभी संगठनों ने एक साथ मिल कर शनिवार को झरिया बंद बुलाया. सभी संगठन अलग-अलग ग्रुप में निकलकर बंद को सफल बनाने में लगे रहे.

छात्र संगठन ने कतरास मोड़ पर धरना दिया और जुलूस की शक्ल में आरएसपी कॉलेजे और बीसीसीएल के एरिया 09 का घेराव किया. इसी दौरान सड़क जाम और हो हंगामा के बीच पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी. पुलिस की लाठी चार्ज के बाद छात्र भी काफी उग्र हो गए और पुलिस पर पत्थर बरसाने लगे. इससे एक जवान और एक पुलिस वाहन का ड्राइवर घायल हो गया.

इसके बाद पुलिस ने लगभग सात बंद समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया. इधर झरिया बाजार और कई चौक चौराहों पर जुलूस निकालकर और सड़क जाम कर बाजार बंद करवाया गया. इसके बाद बाजार पूरी तरह बंद रहा और वाहनों का परिचालन भी बाधित हुआ. बंद समर्थकों का कहना है कि आरएसपी कॉलेज को साजिश के तहत बेलगड़िया में शिफ्ट किया गया है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज