छात्र-छात्राओं ने मोबाइल नंबर, मेल एड्रेस सार्वजनिक होने पर किया जोरदार प्रदर्शन

धनबाद में पीजी के छात्र- छात्राओं की निजी जानकारी सार्वजनिक करने के विरोध में विभिन्न छात्र संगठन एकजुट हो गए. इन गुस्साए छात्र -छात्राओं ने पॉलिटेक्निक स्थित बीबीएमकेयू के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया.

  • Share this:
धनबाद में पीजी के छात्र-छात्राओं की निजी जानकारी सार्वजनिक करने के विरोध में विभिन्न छात्र संगठन एकजुट हो गए. इन गुस्साए छात्र -छात्राओं ने पॉलिटेक्निक स्थित बीबीएमकेयू के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. छात्र नेता ऋषिकांत यादव ने कहा कि पीजी लिस्ट जारी करने के साथ साथ विश्वविद्यालय प्रबन्धन द्वारा छात्र छात्राओं की निजी जानकारी में उनका मोबाइल नम्बर, पता, जी मेल तक को सार्वजनिक कर दिया गया है. छात्र-छात्राओं का कहना था कि इसके लिए विश्विद्यालय के तमाम अधिकारी एवं स्वयं कुलपति दोषी हैं.

छात्राओं में अपने मोबाइल नंबर व मेल एड्रेस को लेकर विशेष गुस्सा था. उनका कहना था कि विश्वविद्यालय के इस तरह के लापरवाही भरे कदम से  उनके भविष्य के साथ कभी भी खिलवाड़ होने की आशंका बन गई है. गुस्साए छात्रों ने कहा कि जिन उद्देश्यों के साथ धनबाद को विश्वविद्यालय मिला है, उन उद्देश्यों पर पानी फेरने का काम विश्वविद्यालय के अधिकारियों के द्वारा किया जा रहा है.

छात्र- छात्राओं ने कहा कि विश्विद्यालय बनने से कोर्स में सीटें बढ़नी चाहिए जबकि सीटें घटती जा रही हैं. यूजी में नामंकन हेतु सीटें बढ़ाई तो गई हैं पर साथ ही जनवरी में परीक्षा लेने की भी घोषणा कर दी गई है. छात्रों का सवाल था कि अब जब नामांकन परक्रिया अभी तक चल ही रही है ऐसे में इतनी जल्दी परीक्षा समय निर्धारित कर देना छात्रों के साथ अन्याय करना है.



यह भी देखें -VIDEO : जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में छात्राओं ने की नाटक 'महिषासुर वध' की जीवंत प्रस्तुति
यह भी देखें - VIDEO : स्कूली बच्चों ने किया रामलीला का सजीव मंचन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज