होम /न्यूज /झारखंड /धनबाद: शिक्षक ने छात्रा के बाल पकड़कर बेरहमी से की पिटाई, परिजनों ने दर्ज कराई शिकायत

धनबाद: शिक्षक ने छात्रा के बाल पकड़कर बेरहमी से की पिटाई, परिजनों ने दर्ज कराई शिकायत

छात्रा ने शिक्षक को रूटीन विषय पढ़ाने की बात कही तो शिक्षक ने  छात्रा की पिटाई कर दी (News18hindi)

छात्रा ने शिक्षक को रूटीन विषय पढ़ाने की बात कही तो शिक्षक ने छात्रा की पिटाई कर दी (News18hindi)

Jharkahand News: धनबाद के एक विद्यालय में एक 5वीं कक्षा की छात्रा की शिक्षक ने बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

छात्रा ने शिक्षक को रूटीन विषय पढ़ाने की बात कही तो शिक्षक ने 5वीं की छात्रा की बेहरमी से पिटाई की.
छात्रा के अभिभावक ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ थाना और जिला शिक्षा कार्यालय में लिखित शिकायत की.

रिपोर्ट- संजय गुप्ता
धनबाद. झारखंड की सरकार अक्सर सरकारी विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था में सुधार के दावे करती है. सरकार की कोशिश है कि लोग अपने बच्चों को निजी विद्यालयों की जगह सरकारी स्कूलों में भेजें. लेकिन, इन्हीं स्कूलों के शिक्षक ही सरकार के दावों को आईना दिखा रहे हैं. धनबाद से ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर कोई भी अभिभावक परेशान हो जाएगा और अपने बच्चों को सरकारी स्कूल भेजने से पहले कई बार सोचेगा. धनबाद के एक स्कूल में एक टीचर ने एक छात्रा के बाल पकड़कर उसकी बेरहमी से पिटाई की है.

बताया जा रहा है कि हाई स्कूल के एक शिक्षक मनीष सिंह यादव ने 5वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा लाडली कुमारी की बेहरमी से पिटाई कर दी है. यह मामला अलकडीहा ओपी क्षेत्र के जीनागोरा उत्क्रमित उच्च विद्यालय का है. जानकारी के मुताबिक, 5वीं क्लास में जब शिक्षक मनीष सिंह यादव पहुंचे तो, EVS विषय के स्थान पर गणित की पढ़ाई कराने लगे. जिसपर छात्रा लाडली ने शिक्षक को कहा कि अभी रूटीन के अनुसार, EVS विषय पढ़ाना है. जिसके बाद शिक्षक आग बबूला होते हुए डांटने लगा. इतने से जब गुस्सा शिक्षक का शांत नहीं हुआ तो उन्होंने मासूम छात्रा के बाल पकड़कर उसकी बेहरमी से पिटाई कर दी.

जानिये कौन हैं और क्या करते हैं संजय कच्‍छप जिनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की तारीफ?

इसके बाद छात्रा रोते हुए प्रचार्य के पास पहुंची और शिक्षक द्वारा पिटाई की बात प्राचार्य से कही उसके बाद प्राचार्य से आदेश लेकर घर आ गई. छात्रा ने घर पहुंच अपने माता-पिता को सारी बात बताई. छात्रा के माता-पिता विद्यालय पहुंचे, पिटाई करने वाले शिक्षक से जब सवाल किया तो शिक्षक अपनी ऊंची पहुंच का धौंस दिखाते हुए बहसबाजी करने लगे.

इसके बाद, मामले को लेकर छात्रा के अभिभावक वीरेंद्र निषाद ने अलकडीहा ओपी और जिला शिक्षा कार्यालय में लिखित शिकायत दर्ज कराकर, उचित कार्रवाई की मांग की है. वहीं, विद्यालय के प्राचार्य हरि महतो ने कहा कि छात्रा की पिटाई शिक्षक द्वारा की गई है, यह छात्रा ने उन्हें बताया था. अभिभावक इस पर कार्रवाई के लिये जो करना चाहे कर सकते हैं. छात्रा के पिता वीरेंद्र निषाद ने बताया कि उसकी बेटी पढाई में बहुत तेज है.

पिता ने आगे कहा, शिक्षक मनीष सिंह यादव द्वारा उसकी बेटी लाडली को बेहरमी से इसलिये पीटा गया, क्योंकि रूटीन विषय पढ़ाने की बात कही थी. अलकडीहा ओपी में आरोपी शिक्षक के खिलाफ लिखित शिकायत किये हैं. ऐसे उदंड शिक्षक पर एफआईआर पुलिस करे, इससे पहले भी यह शिक्षक छात्राओं के साथ मारपीट कर चुका है. ऐसे शिक्षक विद्यालय के माहौल को खराब रहे हैं. बच्चों के मनोबल को तोड़ने का काम कर रहे हैं.

Tags: Dhanbad news, Government School, Jharkhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें