लाइव टीवी

पुस्तक मेले में उमड़ी स्टूडेंट्स की भीड़

अभिषेक कुमार | News18 Jharkhand
Updated: April 4, 2018, 7:51 AM IST
पुस्तक मेले में उमड़ी स्टूडेंट्स की भीड़
Photo:news18

पुस्तक मेले में हिन्दी, अंग्रेजी, बंगाली, उर्दू सहित तमाम भाषाओं की सभी तरह की साहित्यिक, धार्मिक, ज्ञान विज्ञान और छात्र-छात्राओं के करियर से जुड़ी लाखों किताबें एक साथ एक ही छत के नीचे उपलब्ध है.

  • Share this:
धनबाद जिला परिषद मैदान में बंगाली वेलफयेर सोसाइटी की ओर से आठ दिवसीय पुस्तक मेले का आयोजन किया गया. पुस्तक मेले में हिन्दी, अंग्रेजी, बंगाली, उर्दू सहित तमाम भाषाओं की सभी तरह की साहित्यिक, धार्मिक, ज्ञान विज्ञान और छात्र-छात्राओं के करियर से जुड़ी लाखों किताबें एक साथ एक ही छत के नीचे उपलब्ध है. हालांकि पुस्तक प्रेमियों की शिकायत रही कि बड़े महानगरों के पुस्तक मेले की तरह यहां भी पुस्तक खरीदने वाले लोगों के लिए मनोरंजन की व्यवस्था भी यदि होती तो मेले में चार चांद लग जाते.

मेले में छात्र-छात्राओं सहित सभी उम्र के लोग पहुंचे और अपने अपने पसंदीदा लेखक की किताबों को खरीदा. मेले में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स पहुंचे और मेले की जमकर तारीफ की. वहीं जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार सिंह ने इस बात पर अफसोस जताया कि सामाजिक उद्देश्य से आयोजित इस पुस्तक मेले के लिए जिला परिषद प्रतिदिन के हिसाब से पंद्रह हजार रुपए का भाड़ा वसूल रही है जबकि, इस पर थोड़ी छूट या निशुल्क होना चाहिए.

उन्होंने बताया कि आखिर समाज और छात्रों के हित मे महंगी किताबों को छूट के आधार पर इस पुस्तक मेले में उपलब्ध कराया जा रहा है तो फिर सरकार और जिला परिषद अपना सामाजिक दायित्व कैसे भूल गई. उन्होंने इस मामले को जिप बोर्ड कि बैठक में उठाने की भी बात कहीं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2018, 7:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर