अपना शहर चुनें

States

कांग्रेसियों ने बिरसा मुंडा के अनुकरणीय कार्यों को याद करते हुए दी विनम्र श्रद्धांजलि

बिरसा मुंडा की जयंती पर उनको श्रद्धासुमन अर्पित करते कांग्रेसी
बिरसा मुंडा की जयंती पर उनको श्रद्धासुमन अर्पित करते कांग्रेसी

बैंक मोड़ बिरसा चौक पर धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको विनम्र श्रद्धांजलि प्रस्तुत की गई. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कार्यकारी अध्यक्ष रवींद्र वर्मा ने की.

  • Share this:
धनबाद में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और झारखण्ड स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार को कांग्रेसियों ने एक कार्यक्रम आयोजित किया. बैंक मोड़ बिरसा चौक पर धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको विनम्र श्रद्धांजलि प्रस्तुत की गई. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कार्यकारी अध्यक्ष रवींद्र वर्मा ने की. इस अवसर पर मौजूद वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि बिरसा मुंडा ने झारखंण्ड सहित देश के लिए जो कार्य किया, वह अनुकरणीय है. कांग्रेस परिवार उन्हें शत शत नमन करता है.

कांग्रेसियों ने कहा कि झारखंण्ड अलग राज्य बनाने के पीछे यहां बेहतर विकास की कल्पना थी. दुर्भाग्य है कि आज 18 वर्षों में भी यहां का विकास अधूरा है. इतने वर्षों में भी झारखंण्ड में जनआकाक्षाओं के अनुकूल विकास नहीं हो पाया. उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ की तुलना में झारखंण्ड आज भी विकास से कोसों दूर है जबकि एक ही समय में तीनों अलग राज्य बने थे. उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी.

कांग्रेस के शासन में दोनों ही राज्यों का चहुमुंखी विकास हुआ. झारखंण्ड में ज्यादा समय भाजपा की सरकार रही, इस लिए यहां विकास नही हो पाया.  इस मौके पर राजेश्वर यादव, राजेंद्र कुमार दास, रामजी भगत, अनिल साव, हिमायू रजक, कामता पासवान, मीणा प्रजापति, जुबैर आलम, गणेश यादव, कृष्णा गुप्ता , कुणाल चंद्रवंशी, रविंद्र भारती, अन्नू आलम मौजूद रहे.



यह भी पढ़ें - झारखंड स्थापना दिवस पर हेमंत का हमला- 2014 के बाद राज्य के पांव लड़खड़ा गये
यह भी पढ़ें - सूबे को लुटेरों के हाथों से निकालकर विकास के पथ पर ले जाना ही बिरसा को सच्ची श्रद्धांजलि होगी- सुबोधकांत

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज