Home /News /jharkhand /

नक्सलियों के मनसूबे को नाकाम करने वाले तीन रेल कर्मियों को किया सम्मानित

नक्सलियों के मनसूबे को नाकाम करने वाले तीन रेल कर्मियों को किया सम्मानित

तीनों रेलकर्मियों को सम्मानित करते डीआरएम धनबाद अनिल कुमार मिश्रा

तीनों रेलकर्मियों को सम्मानित करते डीआरएम धनबाद अनिल कुमार मिश्रा

नक्सलियों द्वारा रेल ट्रैक को बम विस्फ़ोट कर उड़ाने की घटना के बाद बड़ी रेल दुर्घटना होने से रोकने के लिए दो गैंग मैन मुबारक हुसैन और चंद्रेश कुमार के साथ चौधरीबांध के स्टेशन मास्टर राजू कुमार को धनबाद रेल मंडल के DRM अनिल कुमार मिश्रा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. तीनों को 5000-5000 रुपये की प्रोत्साहन राशि भेंट की गई.

अधिक पढ़ें ...
    धनबाद रेल मण्डल के चेरो में नक्सलियों के मनसूबे को नाकाम करने वाले तीन रेल कर्मियों को डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने सम्मानित किया. नक्सलियों द्वारा रेल ट्रैक को बम विस्फ़ोट कर उड़ाने की घटना के बाद अपने साहस का परिचय देकर बड़ी रेल दुर्घटना होने से रोकने के लिए दो गैंग मैन मुबारक हुसैन और चंद्रेश कुमार के साथ  चौधरीबांध के स्टेशन मास्टर राजू कुमार को धनबाद रेल मंडल के DRM अनिल कुमार मिश्रा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. तीनों को 5000-5000 रुपये की प्रोत्साहन राशि भेंट की गई. अब दोनों राम-रहीम की जोड़ी वाले गैंग मैन को रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी नई दिल्ली में सम्मानित करेंगे. दोनों को दिल्ली से बुलावा आ गया है.

    धनबाद के दोनों रेल कर्मचारियों की सतर्कता व बहादुरी से बम-ब्लास्ट होने के बावजूद कोई बड़ी घटना नहीं घटी. माओवादियो द्वारा रेल ट्रैक उड़ाने की घटना के तुरंत बाद इन लोगों ने कंट्रोल को सूचना भेजी थी. सूचना के बाद जीसी सेक्शन द्वारा ट्रेनों का परिचालन रोका गया. गौरतलब है की बीती रात लुधियाना एक्सप्रेस के 10:45 बजे गुजरने के महज दो मिनट बाद 10:47 में नक्सलियो ने बम विस्फोट कर पटरी उड़ाये थे. बता दे पाकुड के पूर्व एसपी अमरजीत बलिहार के हत्याकांड में दो नक्सलियो को फांसी के सज़ा दिए जाने के विरोध में नक्सलियो ने बिहार झारखण्ड में 16 और 17 अक्टूबर को 48 घन्टे की बंद बुलाया है. पहले दिन ही नस्सलियो ने अपने करतूत से दूर्गापूजा और छठ में घर लौट रहे मुसाफिरों को परेशान किया.

    यह भी पढ़ें - दो IAS अधिकारियों को दंडित करने का आदेश, एक का कटेगा वेतन दूसरे पर चलेगी विभागीय कार्यवाही

    यह भी पढ़ें - नक्सलियों ने उड़ा दी थी पटरी, गैंगमैन की वजह से टला रेल हादसा, होंगे सम्मानित

    Tags: Dhanbad news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर