बेरोजगार युवक-युवतियों से नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

धनबाद में बेरोजगार युवकों से नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. ठगी का शिकार युवाओं का एक समूह शनिवार को ठगी की शिकायत लेकर बैंक मोड़ थाने पंहुचा. इन युवकों से आउटसोर्स पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर दर्जनों बेरोजगार युवक-युवतियों से 50 से 80 हजार रुपये ले लिया गया.

Bibhash Chandra | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 7:07 PM IST
बेरोजगार युवक-युवतियों से नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी
नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले युवक थाने में
Bibhash Chandra | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 7:07 PM IST
धनबाद में बेरोजगार युवकों से नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. ठगी का शिकार युवाओं का एक समूह शनिवार को ठगी की शिकायत लेकर बैंक मोड़ थाने पंहुचा. भुक्तभोगी युवकों में निमाई कुमार दास ने बताया कि नया बाजार स्थित सिमना कॉम्प्लेक्स के प्रथम तल पर संचालित एक इंस्टीट्यूट के द्वारा एयर इंडिया, पोस्ट ऑफिस, रेलवे आदि विभागों में आउटसोर्स पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर दर्जनों बेरोजगार युवक-युवतियों से 50 से 80 हजार रुपये ले लिया गया. इसके साथ सभी से मूल शैक्षणिक प्रमाण पत्र एवं आधार, पेन कार्ड, बैंक पासबुक आदि भी सिक्योरिटी के तौर पर जमा करा ली गईं.

पीड़तों ने केंद्र संचालक का विजिटिंग कार्ड दिखाते हुए बताया कि जो व्यक्ति यहां निदेशक बनकर कंसलटेंसी कार्य चला रहा था, उसने धनबाद सहित बंगाल एवं पटना के कई युवकों को आउटसोर्स पर जॉब लगाने का झांसा दिया. अभी हॉल में दो युवकों को उपरोक्त कंसलटेंसी कंपनी की ओर से एयर इंडिया में आउटसोर्स पर नौकरी हेतु ज्वाइनिंग लेटर थमाया गया. तय पते पर जाने के बाद ज्वॉइनिंग लेटर फर्जी निकला. इसकी जांच करने जब नया बाजार स्थित कंसलटेंसी कंपनी के कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय में ताला लटका मिला.

कंपनी के किसी भी सदस्य का फोन भी नहीं लग रहा है. निमाई के मुताबिक करीब 70 से 80 युवक युवती ठगी के शिकार हो गए है. इस ठगी में फर्जी कंपनी लगभग 12 लाख से ऊपर की रकम ठगी की है. इधर थाने पहुंचे भुक्तभोगी युवक रंजीत कुमार, गणेश राम, सपन कुमार, विक्रम कुमार, प्रमोद कुमार, मनोज आदि युवक अब कंसलटेंसी कंपनी के विरुद्ध ठोस कार्रवाई सहित मूल प्रमाण पत्र की बरामदगी की मांग की है. बैंक मोड़ पुलिस फिलहाल पूरे मामले की पड़ताल में जुटी हुई है.

यह भी देखें - VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी पहुंचे दिवड़ी माता मंदिर, लिया आशीर्वाद

यह भी पढ़ें - चावल कारोबारी नरेंद्र सिंह होरा की हत्या कर लूट करने वाले नौ आरोपी गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर