खुशखबरी! धनबाद में डीसी लाइन पर फिर से दौड़ेगी ट्रेन, पायलट इंजन का ट्रायल सफल
Dhanbad News in Hindi

खुशखबरी! धनबाद में डीसी लाइन पर फिर से दौड़ेगी ट्रेन, पायलट इंजन का ट्रायल सफल
डीसी लाइन पर ट्रायल सफल

सीसीआरएस ने कहा कि कुछ जगह पर रेलवे ट्रैक और यार्ड को सुधार लिया जाए, तो डीसी रेल लाइन पर फिर से ट्रेन चलाया जा सकता है.

  • Share this:
झारखंड के धनबाद में बंद पड़े डीसी लाइन को फिर से चालू किया जा सकता है. इस बात के संकेत सीसीआरएस सैलेश कुमार पाठक ने दिया. बुधवार को सीसीआरएस ने धनबाद रेलमंडल के वरीय अधिकारियों के साथ ट्रैक का जायजा लिया.

बुधवार को सीसीआरएस सैलेश कुमार पाठक, एजीएम विधा भूषण सहित धनबाद डिवीजन के वरीय रेल अधिकारियों ने मोटर ट्रोली से डीसी लाइन का निरीक्षण किया. इस दौरान कुसुंडा से सोनारडीह रेलवे हॉल्ट तक ट्रैक को बारीकी से देखा गया. किलोमीटर संख्या 11 बांसजोड़ा, किलोमीटर संख्या 14 और किलोमीटर संख्या 16 अंगारपात्रा और तेतुलिया रेलवे साइडिंग में फैली भूमिगत आग का भी निरीक्षण किया गया.

कतरास रेलवे स्टेशन पर सीसीआरएस ने कहा कि उन्होंने डीसी लाइन का निरीक्षण किया. कुछ जगह पर रेलवे ट्रैक और यार्ड को सुधार लिया जाए, तो डीसी रेल लाइन पर फिर से ट्रेन चलाया जा सकता है. सोनारडीह रेलवे हॉल्ट से पहले तेतुलिया में निरीक्षण के दौरान सीसीआरएस ने मौके पर मौजूद कोल अधिकारियों को बताया कि भूमिगत आग का कोई निशान उन्हें नहीं मिला. उन्होंने मौके पर मौजूद बीसीसीएल अधिकारियों को फटकार लगायी.



इस रूट पर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पायलट इंजन भी चलाया गया. सीसीआरएस, सीआरएस ,पूर्व मध्य रेलवे के एजीएम और डीआरएम सहित आधा दर्जन अधिकारियों ने सोनारडीह से धनबाद तक इसमें सफर किया. डीसी रूट पर परीक्षण ट्रायल सफल रहा.
रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- धनबाद: चाल धंसने से 8 लोगों के दबने की आशंका, ग्रामीणों के अनुसार 4 की मौत

दूसरे विश्व युद्ध के बाद से बेकार धालभूमगढ़ एयरपोर्ट फिर से होगा शुरू

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज