लाइव टीवी

अवैध कोयला खनन के दौरान हादसा, चाल धंसने से दो लोगों की मौत, 4 घायल

News18 Jharkhand
Updated: January 14, 2020, 3:38 PM IST
अवैध कोयला खनन के दौरान हादसा, चाल धंसने से दो लोगों की मौत, 4 घायल
धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंसने से दो लोगों की मौत हो गई

घटनास्थल पर लोगों के कपड़े, जूते-चप्पल और खनन में प्रयोग किये जाने वाले सामान के साथ-साथ बोरियों में भरे कोयले पाये गये. पुलिस के मुताबिक चाल धंसने की घटना हुई है. लेकिन इसमें किसी की मौत और घायल होने के सबूत नहीं मिले हैं.

  • Share this:
धनबाद. निरसा में मंगलवार सुबह कोयले के अवैध उत्खनन (Illegal Mining) के दौरान चाल धंसने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि चार लोगों के घायल होने की सूचना है. हालांकि पुलिस (Police) किसी हादसे (Accident) से इनकार कर रही है. सिर्फ अवैध खनन की पुष्टि की है. जानकारी के मुताबिक ईसीएल के चापापुर स्थित 10 नंबर कोयले की खदान में अवैध खनन हो रहा था. इसी दौरान जोरदार आवाज के साथ चाल धंस गई. जिससे दो लोगों की दबकर मौत हो गई.

शवों का आनन-फानन में किया अंतिम संस्कार

घटना के बाद अवैध खनन कर रहे लोग दोनों शवों और घायलों को खदान से निकालकर बस्ती लेकर चले गये. सूचना यह है कि गांववालों ने दोनों शवों का आनन-फानन में दाह संस्कार कर दिया. साथ ही घायलों का भी गांव में ही चुपके से इलाज कराया जा रहा है. घटनास्थल पर लोगों के कपड़े, जूते-चप्पल और खनन में प्रयोग किये जाने वाले सामान के साथ-साथ बोरियों में भरे कोयले पाये गये.

पुलिस नहीं कर रही मौत की पुष्टि

मौके पर जांच के लिए पहुंची पुलिस के मुताबिक चाल धंसने की घटना हुई है. लेकिन इसमें किसी की मौत और घायल होने के सबूत नहीं मिले हैं. ग्रामीण एसपी अमित कुमार ने भी घटना में किसी की मौत की पुष्टि नहीं की है.

बता दें कि अवैध उत्खनन के दौरान ऐसी घटना होने के बाद केस होने के डर से न तो कोई क्लेम करता है और न ही लिखित शिकायत दर्ज कराता है. वहीं पुलिस भी इस मामले में कुछ भी बताने से परहेज करती है. निरसा के बीसीसीएल कापासारा कोलियरी, ईसीएल के मुगमा कोलियरी और ईसीएल के चापापुर कोलियरी क्षेत्र में पहले भी अवैध खनन के दौरान कई लोग की मौत हो चुकी है.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमारये भी पढ़ें- घाटशिला के झाटीझरना में बाघिन का आतंक, पिछले 5 दिनों से घरों में कैद हैं गांववाले

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 3:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर