Home /News /jharkhand /

जब सीएम हेमंत सोरेन के लिए आदिवासी महिलाओं ने संभाल लिया मोर्चा, नहीं जलने दिया उनका पुतला

जब सीएम हेमंत सोरेन के लिए आदिवासी महिलाओं ने संभाल लिया मोर्चा, नहीं जलने दिया उनका पुतला

धनबाद में आदिवासी महिलाओं ने सीएम हेमंत सोरेन का पुतला जलने नहीं दिया.

धनबाद में आदिवासी महिलाओं ने सीएम हेमंत सोरेन का पुतला जलने नहीं दिया.

Dhanbad News: महारैली के दौरान जब आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन करने की कोशिश की, तो रैली में शामिल सैकड़ों आदिवासी महिलाओं ने इसका विरोध शुरू कर दिया.आखिरकार आदिवासी महिलाओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला जलाने नहीं दिया.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद. झारखण्ड सरकार द्वारा भोजपुरी, अंगिका और मगही भाषाओं को धनबाद और बोकारो जिले में नियुक्ति में शामिल करने के फैसले का चौतरफा विरोध हो रहा है. जेएमएम के विधायक भी इस फैसले को लेकर विरोध जता चुके हैं. वहीं सरकार के इस फैसले के विरोध में शुक्रवार को आजसू पार्टी द्वारा जिले के राजगंज में महारैली निकाली गयी. इस दौरान एनएच- 2 पर परिचालन पूर्ण रूप से बाधित हो गया.

गिरिडीह सांसद के प्रतिनिधि गिरधारी महतो द्वारा महारैली में आदिवासी महिलाओं को धोती,साड़ी, कम्बल का लाभ देने की बात कहकर बुलाया गया था. महारैली के दौरान जब आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन करने की कोशिश की, तो रैली में शामिल सैकड़ों आदिवासी महिलाओं ने इसका विरोध शुरू कर दिया. देखते ही देखते महिलाएं उग्र हो गईं. और आजसू के बैनर को नष्ट कर दिया. आदिवासी महिलायें आजसू कार्यकर्ताओं से भिड़ गईं. दोनों तरफ से जमकर नोकझोंक हुई. मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बन गया.

सूचना पाकर राजगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण करने का प्रयास किया. किसी तरह पुलिस ने आदिवासी महिलाओं को समझा बुझाकर शांत कराया. इस दौरान नेशनल हाइवे-2 पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. आखिरकार आदिवासी महिलाओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला जलाने नहीं दिया.

आदिवासी महिलाओं ने कहा कि उनलोगों को ये कहकर सांसद प्रतिनिधि ने बुलाया था कि धोती, साड़ी, कम्बल का लाभ दिया जाएगा. लेकिन रैली में शामिल होने पर मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी करवाया गया. उसके बाद मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने को कहा गया, जिसका उनलोगों ने विरोध किया.

Tags: Dhanbad news, Hemant soren, Jharkhand news, Jharkhand Politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर