Home /News /jharkhand /

धनबाद: आखिर कब रुकेगा मौत का सिलसिला? फिर चाल धंसने से युवक की गयी जान! पुलिस कर रही इनकार, हर दिन होता अवैध खनन

धनबाद: आखिर कब रुकेगा मौत का सिलसिला? फिर चाल धंसने से युवक की गयी जान! पुलिस कर रही इनकार, हर दिन होता अवैध खनन

धनबाद में एक बार फिर चाल धंसने की वजह से एक युवक की मौत हो गयी.

धनबाद में एक बार फिर चाल धंसने की वजह से एक युवक की मौत हो गयी.

Illegal Mining: बताया जाता है कि मुन्ना यादव इंदिरा नगर रहने वाला था. उसके साथियों और परिजनों का आरोप है कि इस इलाके में अवैध खनन की शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं होने की वजह से ऐसी घटना हुई है. घटना के बाद परिजनों में नाराजगी है. इधर इस मामले को लेकर निरसा पुलिसका कहना है कि ऐसी किसी भी तरह की घटना इस इलाके में नहीं हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    संजय गुप्ता 

    धनबाद. झारखंड के धनबाद (Dhanbad) जिले के ईसीएल मुगमा एरिया अंतर्गत कापासारा आउटसोर्सिंग में हर दिन सैकड़ों लोग अवैध कोयला खनन के लिए पहुंचते हैं. इस दौरान आए दिन अवैध खनन (Illegal Mining) की वजह से किसी न किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है. एक बार इस फिर इस इलाके में अवैध खनन की वजह से एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि मुन्ना यादव नाम के व्यक्ति की चाल धसने से मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार चाल धसने के बाद किसी तरह से उसके साथियों ने बाहर निकाला और आनन-फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मुन्ना यादव को मृत घोषित कर दिया. घटना के इलाके में अफरातफरी की स्थिति बन गयी.

    बताया जाता है कि मुन्ना यादव इंदिरा नगर रहने वाला था. उसके साथियों और परिजनों का आरोप है कि इस इलाके में अवैध खनन की शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं होने की वजह से ऐसी घटना हुई है. घटना के बाद परिजनों में नाराजगी है. इधर इस मामले को लेकर निरसा पुलिस (Dhanbad Police) का कहना है कि ऐसी किसी भी तरह की घटना इस इलाके में नहीं हुई है.
    बता दें, धनबाद के निरसा थाना तथा गलफरबाड़ी ओपी क्षेत्र के सीमा क्षेत्र में कापासारा आउटसोर्सिंग संचालित है. इस इलाके में आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती है. कई बार इस संबंध में प्रशासन के लोगों से भी शिकायत की गई है, लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है.
    स्थानीय लोगों के अनुसार कापासारा आउटसोर्सिंग में अवैध कोयला खनन के लिए सैकड़ों लोग यहां पहुंचते हैं, जिसे रोकने में ईसीएल प्रबंधन तथा पुलिस विफल है. इस दौरान अवैध खनन रोकने पर हिंसक झड़प की स्थिति बन जाती है. बता दें, चार दिन पहले भी कापासारा आउटसोर्सिंग में कोयला चोरों तथा सुरक्षाकर्मियों के बीच  भिड़ंत हो गयी थी और यह मामला खूनी संघर्ष तक पहुंच गया था. तब मजबूरन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को फायरिंग करनी पड़ गई थी. इस दौरान मुगमा एरिया जीएम बीसी सिंह भी महजूद थे.

    बता दें, सुरक्षाकर्मियों की फायरिंग में एक महिला तथा एक बच्चे को गोली लगने की बात सामने आई थी, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा करते हुए जीएम तथा सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की थी. बताया जाता है कि पुलिस की निगरानी नहीं होने के कारण यहां लोग रोज अवैध कोयला उत्खनन करते हैं. लिहाजा आये दिन इस तरह की घटनाओं में लोगों की जान जाती है.

    Tags: Coal mining, Dhanbad news, Illegal Mining, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर