लाइव टीवी

Corona Lockdown: 22 बिहारी मजदूरों के जत्थे को दुमका में मिला आश्रय, कोलकाता से पैदल जा रहे घर
Dumka News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 26, 2020, 9:03 PM IST
Corona Lockdown: 22 बिहारी मजदूरों के जत्थे को दुमका में मिला आश्रय, कोलकाता से पैदल जा रहे घर
22 बिहारी मजदूरों का जत्था कोलकाता से पैदल सहरसा के लिए निकले हैं.

Corona Lockdown: मजदूरों (Bihari Laborers) ने बताया कि वे लोग कोलकाता (Kolkata) शहर में बदोपट्टी कालोनी में रहते थे. मेहनत मजदूरी कर भरण पोषण कर रहे थे. अचानक कोरोना की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा हुई. जिसके बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया. राशन-पानी की परेशानी होने पर घर वापसी जाने का फैसला लिया.

  • Share this:
दुमका. कोरोना (Corona) से लोग किस तरह भयभीत है, इसका उदाहरण देखने को मिला उपराजधानी दुमका (Dumka) में. कोलकाता से 22 लोगों (Laborers) का जत्था पैदल दुमका पहुंचा. दुमका में प्रशासन की नजर इन लोगों पर पड़ी. पूछताछ के बाद जब माजरा समझ में आया, तो प्रशासन ने सभी को आश्रयगृह में ठहराया. सभी की मेडिकल जांच होगी. प्रशासन ने इनके खाने की व्यवस्था की है. ये सभी लोग बिहार (Bihar) के सहरसा जिला के सोनवरसा स्थित बिंद टोला के रहने वाले हैं. और कोलकाता से पैदल अपने गांव जाने के लिए निकले हैं.

राशन-पानी के अभाव में घर निकले 

मजदूरों ने बताया कि वे लोग कोलकाता शहर में बदोपट्टी कालोनी में रहते थे. मेहनत मजदूरी कर भरण पोषण कर रहे थे. अचानक कोरोना की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा हुई. जिसके बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया. राशन-पानी की परेशानी होने पर घर वापसी जाने का फैसला लिया. कोई सवारी नहीं मिली, इसलिए पैदल ही निकल पड़े.

दुमका में मिला आश्रय



मजदूरों के मुताबिक रास्ते में वर्धमान जिला पुलिस की नजर इन पर पड़ी. वर्धमान पुलिस ने इन्हें वाहन मुहैया कराकर झारखंड बॉर्डर पर छोड़ दिया. और खाने के लिए दो हजार रुपये भी दिए. झारखंड बॉर्डर से इनकी पदयात्रा बिहार के लिए शुरू हुई. इसी क्रम में दुमका जिला मुख्यालय पहुंचे हैं. यहां प्रशासन ने इन्हें आश्रयगृह में रखवाया है.

मजदूरों का कहना है कि वे लोग हर हाल में घर जाना चाहते हैं. राज्य सरकार और प्रशासन उन्हें घर तक पहुंचने के लिए वाहन उपलब्ध कराएं, नहीं तो वे पैदल ही घर के लिए निकल जाएंगे.

रिपोर्ट- पंचम झा

ये भी पढ़ें- Corona Lockdown: तेलंगाना के 26 स्कूली बच्चे साहेबगंज में फंसे, सीएम हेमंत ने लिया नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर