लाइव टीवी

दुमका: घर से 249 बोरा अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार
Dumka News in Hindi

Pancham kumar jha | News18 Jharkhand
Updated: August 3, 2018, 5:31 PM IST
दुमका: घर से 249 बोरा अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार
जब्त अमोनियम नाइट्रेट के साथ गिरफ्तार दोनों व्यक्ति

पुलिस ने गृह स्वामी और पिकअप वैन के चालक को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:
दुमका जिला के नगर थाना के रसिकपुर मुहल्ला के एक घर से पुलिस ने 249 बोरा अमोनियम नाइट्रेट नामक विस्फोटक बरामद किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्यवाई की है. पुलिस ने एक पिकअप वैन और एक बाइक भी जब्त किया है, जबकि इस मामले में गृह स्वामी और पिकअप वैन के चालक को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक मकान में अवैध तरीके से विस्फोटक का भंडारण किया गया है, जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई. वहीं विस्फोटक रखने वाला मास्टर माइंड नीरज सिंह फरार है. पुलिस नीरज सिंह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है.

नीरज सिंह देवघर का रहने वाला है, जो रसिकपुर मुहल्ला में एक घर किराये पर लेकर गुरुवार सुबह ही ट्रक से अमोनियम नाइट्रेट उतार कर रखा था. गुरुवार को ही नीरज सिंह ने पिकअप वैन पर अमोनियम नाइट्रेट के 50 बोरा ले जाकर कहीं अपूर्ति भी कर दिया था. दूसरी खेप लेने पिकअप वैन लेकर आया था.

आपको बता दें कि अमोनियम नाइट्रेट का उपयोग विस्फोटक के रूप में होता है. दुमका, पाकुड़ तथा साहेबगंज जिले में कई ऐसे अवैध पत्थर खदान है जिसमें अमोनियम नाइट्रेट की मांग रहती है. इसके अलावे यह जिला उग्रवाद प्रभावित भी है. फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर अनुसंधान कर रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2018, 4:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर