लाइव टीवी

दुमका: सर्च अभियान में 3 केन बम, गोलियां और इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर बरामद

News18 Jharkhand
Updated: October 21, 2019, 3:47 PM IST
दुमका: सर्च अभियान में 3 केन बम, गोलियां और इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर बरामद
दुमका के सरखी पहाड़ से सुरक्षा बलों को नक्सली हथियार और विस्फोटक बरामद हुए.

एसपी वाई. एस. रमेश (Y. S. Ramesh) ने बताया कि जोनल कमांडर (Naxal Zonal Commander) विजय दा उर्फ नंदलाल माझी ने अपने साथियों के साथ मिलकर इन विस्फोटकों (Explosives) को पहाड़ पर छिपाकर रखा था. इनका इस्तेमाल विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दौरान होता.

  • Share this:
दुमका. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के मद्देनजर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सर्च अभियान (Search Operation) चलाया जा रहा है. इसी क्रम में दुमका पुलिस (Dumka Police) को बड़ी सफलता मिली. सरखी पहाड़ से भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार और विस्फोटक (Explosive) बरामद किये गये. इनमें प्वाइंट थ्री जीरो थ्री की 96 गोलियां, 45 पीस 5.54 एमएम कारतूस, 100 पीस इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, पांच-पांच किलो के तीन केन बम (Can Bomb) समेत वायर, पिट्ठू, और नक्सली वर्दी शामिल हैं. बरामद बमों को विस्फोटक कराकर निरस्त कर दिया गया.

विधानसभा चुनाव में दहशत फैलाने की तैयारी  

एसपी वाई. एस. रमेश ने बताया कि जोनल कमांडर विजय दा उर्फ नंदलाल माझी ने अपने साथियों के साथ मिलकर इन विस्फोटकों को पहाड़ पर छिपाकर रखा था. इनका इस्तेमाल विधानसभा चुनाव के दौरान होता. लेकिन पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर विस्फोटकों को बरामद कर लिया.

एसपी ने बताया कि नक्सली गतिविधि की सूचना पर जिला पुलिस बल और एसएसबी की संयुक्त टीम गठित कर चंद्रमाली, बाकीजोड़, मोरगोज्जो, कुरचो और पोखरिया के जंगलों में छापेमारी अभियान चलाया गया. इसी दौरान सरखी पहाड़ से सुरक्षा बलों को नक्सली हथियार और विस्फोटक बरामद हुए. रविवार को छापेमारी के दौरान ये सफलता मिली. इस सिलसिले में गोपीकान्दर थाने में केस दर्ज किया गया है.

इनपुट- पंचम झा

ये भी पढ़ें- 7 साल की बच्ची को मसीहे का इंतजार, इस वजह से कमरे में सिमट गया है बचपन

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...