लाइव टीवी
Elec-widget

दुमका में घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

News18 Jharkhand
Updated: September 30, 2019, 1:48 PM IST
दुमका में घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत
घटना में दो मासूम बाल-बाल बच गये, लेकिन इनको देखने वाला कोई नहीं बचा है.

लगातार हो रही बारिश के कारण घर की दीवार कमजोर हो गई थी. रविवार रात यह अचानक ढह गई. इससे घर में सोये तीन लोगों की मौत हो गई.

  • Share this:
दुमका. जामा थानाक्षेत्र के आमझरिया गांव में घर की दीवार (Wall Collapsed) गिरने से तीन लोगों (3 People Died) की मौत हो गई. मृतकों में दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं. तीनों रविवार रात को घर में सोये हुए थे, तभी घर की मिट्टी की दीवार गिरने से ये उसकी चपेट में आ गये और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम (District Administration) मौके पर पहुंची. लगातार हो रही बारिश (Rain) के कारण ये हादसा पेश आया. दुमका में पिछले 5 दिन से आफत की बारिश जारी है.

नहीं मिला था पीएम आवास योजना का लाभ

जानकारी के मुताबिक लक्खू मरांडी, उसकी पत्नी और मां घर में सो रहे थे. देर रात घर की दीवार इन पर गिर गई, जिससे तीनों की मौत हो गयी. लोगों को तड़के 4 बजे घटना की जानकारी मिली. जिसके बाद प्रशासन को सूचित किया गया. जामा बीडीओ और सीओ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ग्राम प्रधान चंदर मुर्मू ने कहा कि पीएम आवास योजना का लाभ पीड़ित परिवार को नहीं मिला. पक्का मकान होता तो ये हादसा नहीं होता. उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है.

घटना में बाल-बाल बचे दो मासूम  

इस घटना में लक्खू के दो बेटे, 10 वर्षीय राकेश मरांडी और 4 वर्षीय मुकेश मरांडी की जान बच गई. दोनों दूसरे कमरे में सोए हुए थे. लेकिन अब इनकी परवरिश कैसे होगी, यह सवाल खड़ा हो गया है.

कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने घटना पर खेद जताते हुए पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के अनुरूप मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों बच्चों का नामांकन आवासीय विद्यालय में कराया जाएगा, ताकि इनका भविष्य संवर सके.
Loading...

गरीब व असहाय परिवार को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिलना, जिला प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है. प्रशासन को इस घटना से सबक लेने की जरूरत है.

रिपोर्ट- पंचम कुमार

ये भी पढ़ें- नदी की तेज धार में पत्ते की तरह बहा पुल, कई गांवों का संपर्क टूटा

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...