दुमका: 85 फीसदी टीकाकरण होने पर पंचायत को 50 लाख की योजना देने का ऐलान

जेएमएम विधायक बसंत सोरेन ने लोगों से टीका लगवाने की अपील की.

Dumka News: जेएमएम विधायक बसंत सोरेन ने ऐलान किया कि 85 फीसदी तक टीकाकरण होने पर वे विधायक निधि से 25 लाख और जिला प्रशासन की ओर से 25 लाख की योजना पंचायत को दिलाएंगे.

  • Share this:
    रिपोर्ट- नितेश कुमार

    दुमका. सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के छोटे भाई व जेएमएम विधायक बसंत सोरेन ने सदर प्रखंड परिसर में आयोजित मेगा वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण किया. इसी क्रम में उन्होंने लोगों से बातचीत कर टीकाकरण के प्रति जागरूक किया. उन्होंने कहा कि सरकार की सख्तियों और मास्क से छुटकारा तभी मिलेगा, जब आप कोविड-19 का प्रतिरोधक टीका लेंगे. यह टीका ही कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय है. जितने लोगों को टीका लेने के बाद भी अगर कोरोना हुआ तो वे सही सलामत बच गये. उन्हें जान की हानि नहीं हुई. इसलिए किसी के बहकावे में नहीं आयें और कोविड का टीका लें.

    विधायक ने ऐलान किया कि 85 फीसदी तक टीकाकरण होने पर वे विधायक निधि से 25 लाख और जिला प्रशासन की ओर से 25 लाख की योजना पंचायत को दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि आनेवाले दिनों में प्रखंड क्षेत्र का जो पंचायत 85 फीसद टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करेगी, उसे 50 लाख की योजना देकर विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जाएगा. मेरा लक्ष्य है जिले में शत प्रतिशत टीका कराकर दुमका को देश का पहला ऐसा जिला बनाना है.

    उपायुक्त राजेश्वरी बी ने भी लोगों से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की. उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को लेकर कई सारी भ्रांतियां फैली हुई हैं. उन भ्रांतियों को दूर करने के लिए सभी विभाग के पदाधिकारी, कर्मी मिलकर कार्य कर रहे हैं. वैक्सीनेशन पूर्णतया सुरक्षित है. इससे किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती है. कोविड-19 से बचाव के लिए सबसे उपयुक्त एवं सुरक्षित साधन टीकाकरण ही है.

    उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा टीकाकरण केंद्रों पर सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है. लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कई पहल किए जा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.