होम /न्यूज /झारखंड /गुजरात चुनाव के नतीजे पर बाबूलाल बोले- नहीं चली विपक्ष की रेवड़ी पॉलिटिक्स, जनता ने बना दिया जीत का नया रिकॉर्ड

गुजरात चुनाव के नतीजे पर बाबूलाल बोले- नहीं चली विपक्ष की रेवड़ी पॉलिटिक्स, जनता ने बना दिया जीत का नया रिकॉर्ड

बाबूलाल मरांडी ने गुजरात की जीत को पार्टी की रिकॉर्डतोड़ जीत बताया है.

बाबूलाल मरांडी ने गुजरात की जीत को पार्टी की रिकॉर्डतोड़ जीत बताया है.

गुजरात चुनाव के नतीजे पर प्रतिक्रिया देते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ये शानदार जीत है. पिछले चुनावी नतीजों को तोड़कर ज ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- नितेश कुमार

दुमका. गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों पर झारखंड के पूर्व सीएम एवं बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये शानदार जीत है. पिछले चुनावी नतीजों को तोड़कर जीत का नया रिकॉर्ड बनाया गया है. उन्होंने कहा कि गुजरात में चुनाव पूर्व विपक्ष के लोग रेवड़ी बांट रहे थे और महंगाई के मुद्दे पर गांव-गांव घर-घर घूमकर जनता को गुमराह करने में जुटे हुए थे. पर देश और प्रदेश की जनता काफी जागरूक हो चुकी है. देश और दुनिया की परिस्थितियों को लोग समझते हैं. हालांकि चुनौती काफी छोटा था, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी का जुड़ाव गुजरात से है और इसी वजह से गुजरात में प्रचंड बहुमत मिला.

चुनाव नतीजों के झारखंड में प्रभाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि झारखंड और गुजरात को एक साथ जोड़कर नहीं देखते सकते हैं. लेकिन पिछले 3 सालों में झारखंड में जो हालात बने हैं, उसे लेकर मैंने बार बार कहा है कि राज्य सरकार काम नहीं कर रही है, बल्कि सिर्फ और सिर्फ कमाने में लगी हुई है. अब तो धीरे धीरे सब कुछ उजागर हो रहा है. यहां के अधिकारियों को सरकार टूल्स की तरह इस्तेमाल कर रही है और वसूली में लगा रखी है. ये अब सत्य साबित हो रहा है.

दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजों पर बाबूलाल ने कहा कि जिस तरह से लोग अनुमान लगा रहे थे तो देखा जाए कि वैसा वहां कुछ हुआ नहीं, बल्कि बीजेपी मामूली वोटों के प्रतिशत से पीछे रही है. वहां के झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के बीच पानी, बिजली जैसी रेवड़ी बांट कर वहां की सरकार वोट बटोरने में सफल रही है. लेकिन वैसी भी कुछ सफलता नहीं मिली जो चिंता का विषय है.

दुमका कोर्ट ने बाबूलाल मरांडी को विधानसभा चुनाव 2014 के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में बरी कर दिया.

Tags: Babulal marandi, Gujrat news, PM Modi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें