झारखंड पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हथियारों के जखीरा के साथ नक्सली कमांडर गिरफ्तार
Dumka News in Hindi

झारखंड पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हथियारों के जखीरा के साथ नक्सली कमांडर गिरफ्तार
दुमका में विधानसभा उपचुनाव होना है, इस लिहाजा से ये बड़ी सफलता है.

बोकारो पुलिस (Bokaro Police) ने जगेश्वर बिहार थाना इलाके से नक्सली जोनल कमांडर (Zonal Commander) छोटू मांझी उर्फ निशिकांत को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर दुमका में हथियारों (Weapons) का जखीरा बरामद किया गया.

  • Share this:
दुमका. झारखंड के दुमका (Dumka) जिले में उग्रवाद के खिलाफ पुलिस (Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी. बोकारो के जगेश्वर बिहार थाना इलाके से पुलिस ने भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर (Zonal Commander) छोटू मांझी उर्फ निशिकांत को गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दुमका में हथियारों (Weapons) का जखीरा बरामद किया. बोकारो और दुमका पुलिस, सीआरपीएफ और एसएसबी के संयुक्त अभियान में ये सफलता मिली.

पुलिस की छापेमारी में दुमका जिले के मसलिया और शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र से 3 इंसास रायफल, 1 एसएलआर, 1 थ्रीनटथ्री रायफल, 1 कार्बाइन बरामद किये गये. इसके अलावा 357 राउंड जिंदा कारतूस, 1675 पीस डेटोनेटर, कई मैगजीन और चार्जर भी बरामद हुए. गिरफ्तार नक्सली पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है. 50 से ज्यादा मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी.

संताल परगना क्षेत्र का था कमांडर



संताल परगना क्षेत्र में नक्सली ताला की जगह छोटू मांझी को जोनल कमांडर बनाया गया था. छोटू मूल रूप से बोकारो जिला के जगेश्वर बिहार थानाक्षेत्र के टूटी झरना गांव का रहने वाला है. छुट्टी में वह घर गया था. जहां गुप्त सूचना के आधार पर बोकारो पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.
नक्सली कमांडर छोटू की गिरफ्तारी और हथियारों का जखीरा बरामद होने से दुमका और बोकारो पुलिस ने राहत की सांस ली है. क्योंकि निकट भविष्य में दुमका विधानसभा उपचुनाव होना है. और मसलिया थानाक्षेत्र दुमका विधानसभा में आता है.

झारखंड पुलिस के लिए बड़ी सफलता 

बोकारो एसपी चंदन कुमार झा ने कहा कि ये झारखंड पुलिस की बड़ी सफलता है. और एक उदाहरण है कि कैसे चार अलग-अलग विंग बोकारो पुलिस, दुमका पुलिस, सीआरपीएफ और एसएसबी आपसी सहयोग से काम कर सफलता प्राप्त करता है.

दुमका एसपी अम्बर लकड़ा ने कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है. बरामद हथियारों की जांच की जा रही है कि कैसे पुलिस का हथियार नक्सली तक पहुंचा. किस घटना में यह हथियार पुलिस से लूटी गई. इसका खुलासा जल्द ही किया जाएगा. उन्होंने कहा कि छोटू दुमका में काफी सक्रिय था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज