लाइव टीवी

गणतंत्र दिवस पर सीएम हेमंत सोरेन का सख्त संदेश- भीड़तंत्र के आगे नहीं झुकेगी सरकार

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: January 26, 2020, 11:50 AM IST
गणतंत्र दिवस पर सीएम हेमंत सोरेन का सख्त संदेश- भीड़तंत्र के आगे नहीं झुकेगी सरकार
गणतंत्र दिवस के मौके पर दुमका के पुलिस लाइन में सीएम हेमंत सोरेन ने तिरंगा फहराया

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि चाईबासा और लोहरदगा की घटना से वह मर्माहत हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि राज्‍य संविधान के तहत ही चलेगा.

  • Share this:
दुमका. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने दुमका के पुलिस लाइन में तिरंगा फहराया. इसके बाद जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने एक कड़ा संदेश दिया. उन्होंने कहा कि कानून को किसी को हाथ में लेने का हक नहीं है. ऐसा करने वालों के खिलाफ सरकार कड़ाई से निपटेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन और प्रशासन संवेदनशीलता से काम करेगा. हमारी सरकार राज्य की शांति बिगाड़ने वाले तत्वों से कड़ाई से निपटेगी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि चाईबासा और लोहरदगा की घटना से वह मर्माहत हैं और राज्य के हर नागरिक से यह अपील करते हैं कि संविधान से मिले अधिकारों के तहत ही वे अपनी बात रखें. सभी को अपनी बात कहने का हक है. सभी को अपनी परम्परा और संस्कृति के अनुसार जीने का अधिकार है. भारत का संविधान सभी को अपने धर्म, संप्रदाय, भाषा, परंपरा और संस्कृति के अनुसार जीवन जीने का अधिकार देता है.

गणतंत्र दिवस के मौके पर दुमका में तिरंगा फहराते हुए सीएम हेमंत सोरेन
गणतंत्र दिवस के मौके पर दुमका में तिरंगा फहराते हुए सीएम हेमंत सोरेन


'संविधान के अनुसार चलेगा राज्य' 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह राज्य संविधान के प्रावधानों और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार चलेगा. किसी को यह अधिकार नहीं दिया जा सकता है कि वे संविधान को चुनौती दें. किसी को भी हिंसा करने की छूट नहीं दी जा सकती. राज्य की शान्ति बिगाड़ने वालों के खिलाफ सरकार सख्ती से पेश आएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़तंत्र के आगे न तो हमारी सरकार झुकेगी और न ही किसी भीड़तंत्र को अपनी मनमानी करने की छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- देश का पहला ऐसा राज्य होगा झारखंड, जहां एक राजधानी और चार उपराजधानियां होंगी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 11:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर