'उधर गांधी परिवार तो इधर सोरेन परिवार को संथाल की जनता ने बाहर का रास्ता दिखाया'

News18 Jharkhand
Updated: August 29, 2019, 6:45 PM IST
'उधर गांधी परिवार तो इधर सोरेन परिवार को संथाल की जनता ने बाहर का रास्ता दिखाया'
सीएम रघुवर दास ने कहा कि देश की जनता ने गांधी परिवार को बाहर का रास्ता दिखाया, तो संथाल की जनता ने सोरेन परिवार को.

सीएम रघुवर दास ने कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में संताल परगना की सभी 18 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया.

  • Share this:
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका के आउटडोर स्टेडियम में उज्ज्वला दीदी प्रमंडलीय सम्मलेन में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने 40 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. साथ ही 90 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों का भी वितरण किया. समारोह में कल्याण मंत्री लुइस मरांडी, मंत्री राज पलिवार, मंत्री रणधीर सिंह और स्थानीय सांसद व विधायक मौजूद रहे.

संथाल के विकास के लिए स्थायी सरकार जरूरी

इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि संथाल के विकास के लिए स्थायी सरकार जरूरी है. संथाल विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है, क्योंकि राज्य में राजनीतिक स्थिरता है. 14 साल तक झारखण्ड में राजनीतिक अस्थिरता ने विकास को रोक रखा था. बिचौलियों का राज था, भ्रष्टाचार चरम पर था, लेकिन हमारी सरकार ने इस सब को खत्म किया.

ujjwala didi sammelan
दुमका में आयोजित उज्ज्वला दीदी सम्मेलन


सीएम ने कहा कि हम एक ऐसे संथाल परगना के निर्माण में जुटे हैं, जहां कोई बेदवा न हो, जहां कोई बेशिक्षा न हो, कोई बेरोजगार न हो, कोई गरीब न हो. लोगों की जरुरतों को समझते हुए आयुष्मान भारत के तहत गोल्डेन कार्ड फ्री किया गया है. 2014 से पहले कभी मुख्यमंत्री जेल जा रहा था, तो कभी मंत्री. शासन कमजोर पड़ गया था. लेकिन पिछले साढ़े चार साल में संथाल ने बदलाव देखा है.

 संथाल की सभी 18 सीटें जीतने का लक्ष्य

उज्ज्वला दीदी सम्मलेन के बाद इंडोर स्टेडियम में पार्टी की बैठक हुई. इसमें सीएम ने कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में संताल परगना की सभी 18 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया. इस दौरान सीएम ने कहा कि अब झारखण्ड में परिवारवाद की राजनीति नहीं चलेगी. देश की जनता ने गांधी परिवार को बाहर का रास्ता दिखाया, तो संथाल की जनता ने सोरेन परिवार को बाहर का रास्ता दिखाया.
Loading...

इनपुट- पंचम झा

ये भी पढ़ें- उद्घाटन के 16 घंटे बाद ही कोनार सिंचाई परियोजना का नहर टूटा, कई एकड़ फसल बर्बाद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 6:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...