लाइव टीवी

बासुकीनाथ में अरघा के माध्यम भक्त कर रहे जलाभिषेक
Dumka News in Hindi

Pancham kumar jha | News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2018, 8:50 PM IST
बासुकीनाथ में अरघा के माध्यम भक्त कर रहे जलाभिषेक
दुमका - बासुकीनाथ में अरघा से जलार्पण की व्यवस्था किए जाने से शिवभक्त खुश

भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए इस वर्ष जिला प्रशासन ने सर्वसम्मति से सोमवार और मंगलवार को अरघा के माध्यम से जलार्पण कराने का फैसला लिया. इसी फैसले के तहत आज सोमवार को पहली बार श्रद्धालु बासुकीनाथ मंदिर में अरघा के माध्यम से जलार्पण कर रहे हैं.

  • Share this:
सावन की पहली सोमवारी के अवसर पर दुमका के बासुकीनाथ शिव मंदिर में भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है. सावन माह में यहां आनेवाले भक्तों की संख्या में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हो जाती है. फौजदारी बाबा पर जलार्पण के लिए सोमवार और मंगलवार को सबसे अधिक श्रद्धालु आते हैं. यहां भीड़ को नियंत्रित करने में जिला प्रशासन को काफी परेशानी हुआ करती थी.

भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए इस वर्ष जिला प्रशासन ने सर्वसम्मति से सोमवार और मंगलवार को अरघा के माध्यम से जलार्पण कराने का फैसला लिया. इसी फैसले के तहत आज सोमवार को पहली बार श्रद्धालु बासुकीनाथ मंदिर में अरघा के माध्यम से जलार्पण कर रहे हैं. इस व्यवस्था से श्रद्धालु काफी खुश हैं. उनका कहना है कि स्पर्श पूजा में बाबा पर जलार्पण करना काफी कठिन होता था. लेकिन अरघ के माध्यम से शिवलिंग पर ही जल जा रहा है.

स्थानीय कांग्रेस विधायक बादल पत्रलेख का कहना है कि अरघा सिस्टम से कुछ लोगों को परेशानी हो सकती है. लेकिन भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अरघा का होना बहुत जरूरी है. डीडीसी वरूण रंजन ने कहा कि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2018, 8:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर