लाइव टीवी

दुमका : उग्रवाद प्रभावित शिकारीपाड़ा में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

Pancham kumar jha | News18 Jharkhand
Updated: November 3, 2019, 6:23 PM IST
दुमका : उग्रवाद प्रभावित शिकारीपाड़ा में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
छापामारी में 100 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट और 795 पीस जिलेटिन बरामद हुए.

आशंका जतायी जा रही है कि चुनाव में कोई बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सकता था. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.

  • Share this:
दुमका. झारखंड में दुमका (Dumka) जिला के उग्रवाद (extremist) प्रभावित शिकारीपाड़ा (Shikaripara) थाना के शहरपुर गांव (Shaharpur Village) से पुलिस ने तबाही का सामान बरामद किया है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एक निर्माणाधीन मकान में छिपाकर रखे गए 100 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट और 795 पीस जिलेटीन बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने गृह स्वामी अनवारूल हसन सहित एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज (FIR) किया है. दोनों ही व्यक्ति फरार हैं और पुलिस उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. प्रथम दृष्टया विस्फोटक (Explosives) का उपयोग पत्थर खदान में होने की बात कही जा रही है. ऐसी भी आशंका जतायी जा रही है कि चुनाव में कोई बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सकता था. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.

मकान में छिपा कर रखा गया था विस्फोटक

दुमका पुलिस की सतर्कता के कारण विस्फोटक का जखीरा बरामद कर लिया गया. बताया जाता है कि यह विस्फोटक सामग्री एक अर्द्धनिर्मित मकान में छिपा कर रखा गया था. इसकी भनक पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर लगी. दुमका के एसपी वाई एस रमेश ने एसडीपीओ पूज्यप्रकाश के नेतृत्व में इंस्पेक्टर संजय मालवीय के साथ पुलिस की टीम गठित की. इस टीम ने छापामारी की और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया.

विस्फोटक का उपयोग कहां किया जाना था ?

छापामारी में 100 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट और 795 पीस जिलेटिन बरामद हुए. पुलिस इस जांच में जुटी है कि इस विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल चुनाव में इलाका दहलाने के लिए या फिर माइंस इलाकों में पत्थरों का अवैध उत्खनन करने के लिए किया जाना था.

पुलिस ने गृह स्वामी अनवारूल हसन सहित एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज (FIR) किया है.


दो लोगों के खिलाफ FIR
Loading...

पुलिस ने इस मामले में शहरपुर गांव के अनवारूल अंसारी और हांसापाथर गांव के बड़का मियां उर्फ सिराजुल के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम 113/ 19 धारा 286/ 35 भादवी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है.

ये भी पढ़ें - झारखंड की मुस्लिम बहुल 12 विधानसभा सीटों पर ओवैसी की नजर...

ये भी पढ़ें - PHOTOS: 'महापर्व छठ' के आखिरी दिन आसमान में छाई रही धुंध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...