होम /न्यूज /झारखंड /दुमका सांसद सुनील सोरेन ने झारखंड में हो रही नाबालिग लड़कियों की हत्या मामले में की CBI जांच की मांग

दुमका सांसद सुनील सोरेन ने झारखंड में हो रही नाबालिग लड़कियों की हत्या मामले में की CBI जांच की मांग

दुमका जिले के रानीश्वर गांव में नाबालिग की हत्या कर शव को पेड़ से टांग दिया गया, जिसके बाद शनिवार की शाम सांसद सुनील सोरेन मृतिका के परिजनों से मिलने पहुंचे.

दुमका जिले के रानीश्वर गांव में नाबालिग की हत्या कर शव को पेड़ से टांग दिया गया, जिसके बाद शनिवार की शाम सांसद सुनील सोरेन मृतिका के परिजनों से मिलने पहुंचे.

Jharkhand News: सांसद सुनील सोरेन ने मृतका के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि प्रदेश में सुनियोजित तरीके से हो रही न ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दुमका जिले के रानीश्वर गांव में नाबालिग की हत्या कर शव को पेड़ से टांग दिया गया था,
सांसद ने सुनील सोरेन ने कहा कि हेमंत सरकार की लापरवाही की वजह से लगातार ऐसी घटना हो रही है.
परिजनों ने नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म और फिर उसकी हत्‍या करने की शिकायत की है.

रिपोर्ट- नितेश कुमार 

दुमका. झारखंड के दुमका जिले के रानीश्वर गांव में नाबालिग की हत्या कर शव को पेड़ से टांग दिया गया था, जिसके बाद शनिवार की शाम सांसद सुनील सोरेन मृतिका के परिजनों से मिलने पहुंचे. सांसद सुनील सोरेन ने मृतका के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि प्रदेश में सुनियोजित तरीके से हो रही  नाबालिग लड़कियों की हत्या की हो रही है, जिसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए.

सांसद ने इस घटना पर आक्रोश जताते हुए कहा कि हेमंत सरकार की लापरवाह रवैये की वजह से लगातार ऐसी घटना हो रही है. सरकार के द्वारा एक समुदाय विशेष के लोगों की तुष्टिकरण की वजह वे लोग बेलगाम हो गए हैं. दुमका के जरुआडीह में पहले पेट्रोल से जलाकर मार दिया और अब इस घटना में पहले नाबालिग का यौन शोषण कर उसे गर्भवती किया फिर हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया.

बांग्लादेशी नागरिक जमा चुके हैं डेरा 

सांसद ने कहा कि यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. लड़की के परिवार वाले काफी गरीब हैं, जिसका फायदा उठाया गया है. उन्होंने कहा कि काफी संख्या में बांग्लादेशी नागरिक राजमिस्त्री और लेबर के तौर पर पूरे संथाल परगना में अपना डेरा जमा चुके हैं. इन्हें एक अभियान चलाकर खदेड़ने की जरूरत है. सांसद ने सरकार से रानीश्वर के इस गरीब परिवार के लिए उचित मुआवजा की मांग की. साथ ही साथ सांसद ने कहा कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कर आरोपी को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए.

जानें क्या है पूरा मामला 

बता दें, झारखंड की उपराजधानी दुमका में पेट्रोल छिड़क कर एक किशोरी को जलाकर मार डालने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर शहर अशांत हो गया है. दुमका जिले के रानीश्वर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया. शनिवार को मुफस्सिल थाने में स्‍वजनों के बयान पर केस दर्ज किया गया. स्‍वजनों ने आरोपित के खिलाफ शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्‍कर्म और फिर उसकी हत्‍या करने की शिकायत की है. मामले में पुलिस ने स्वजनों के बयान पर हत्या, दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. मृतका आदिवासी समुदाय की है.

Tags: Dumka news, Jharkhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें