लाइव टीवी

हवाला के बड़े खेल का खुलासा! भागलपुर से बस के जरिये कोलकाता भेजा जाता था रुपया

News18 Jharkhand
Updated: September 17, 2019, 12:25 PM IST
हवाला के बड़े खेल का खुलासा! भागलपुर से बस के जरिये कोलकाता भेजा जाता था रुपया
दुमका पुलिस ने हवाला के बड़े खेल का खुलासा किया है.

एसपी रमेश ने बताया कि भागलपुर (Bhagalpur) के कारोबारियों का रुपया बस के माध्यम से कोलकाता भेजा जाता था. रुपये की बड़ी खेप पूर्व में दो बार कोलकाता भेजी गई थी.

  • Share this:
दुमका. दुमका पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बस लूटकांड का खुलासा करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से लूट के 35 लाख 50 हजार रुपये, दो देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, लूट की दो मोबाइल और घटना में इस्तेमाल तीन कार भी बरामद की गई हैं. पुलिस के मुताबिक, लूट का यह मामला हवाला कारोबार से जुड़ा हो सकता है. घटना 27 अगस्त की रात की है. भागलपुर से कोलकाता जा रही यात्री बस को अपराधियों ने दुमका के मसानजोर थाना के बागनल के समीप लूट लिया. घटना के बाद बस चालक के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें महज दो लाख 50 हजार रुपये की लूट का जिक्र किया गया.

पूछताछ में चालक ने किया खुलासा  

पुलिस को यह मामला शुरू से ही संदेहास्पद लग रहा था. दुमका के एसपी वाईएस. रमेश ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए चार टीम का गठन किया. जांच टीमों ने कुल 96 स्थानों पर छापेमारी की. इस बीच पूछताछ में बस चालक के बयान में अंतर आने लगा. पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो बस चालक ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए पूरे मामले का पर्दाफाश किया.

seized rupees
अपराधियों के पास से बरामद रुपये.


बस से कोलकाता भेजा जाता था रुपया 

एसपी ने बताया कि भागलपुर के कारोबारियों का रुपया बस के माध्यम से कोलकाता भेजा जाता था. रुपये की बड़ी खेप पूर्व में दो बार कोलकाता पहुंची थी. तीसरी बार चालक ने अपराधियों को इसकी सूचना दे दी और प्लानिंग के तहत बस को लूट लिया गया. पुलिस ने चालक सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में मुंगेर के प्रशांत सिंह, जमुई के सौरभ सिंह, बांका के रौशन सिंह तथा दुमका के हंसडीहा के रहने वाले बस चालक लक्ष्मण महतो शामिल हैं.

हवाला के खेल की आशंका
Loading...

एसपी रमेश ने बताया कि चालक के बयान के आधार पर भागलपुर के कुछ व्यवसायियों को नोटिस जारी किया गया है. लेकिन, अभी तक बरामद रुपयों का कोई दावेदार सामने नहीं आया है. इस मामले में ईडी और आईटी की मदद ली जा रही है. प्रथम दृष्टया यह मामला हवाला कारोबार से जुड़ा लग रहा है.

रिपोर्ट- पंचम झा

ये भी पढ़ें- चारा घोटाला: सीबीआई की याचिका पर लालू प्रसाद समेत 6 लोगों को हाईकोर्ट का नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 11:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...