लाइव टीवी

दुमका पुलिस को बड़ी सफलता, 600 किलो अमोनियम नाइट्रेट और 750 डेटोनेटर बरामद

News18 Jharkhand
Updated: December 4, 2019, 11:01 AM IST
दुमका पुलिस को बड़ी सफलता, 600 किलो अमोनियम नाइट्रेट और 750 डेटोनेटर बरामद
छापेमारी में करीब 600 किलो अमोनियम नाइट्रेट की 12 बोरियां जब्त की गई.

दुमका एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने कहा कि छापेमारी में करीब 600 किलो अमोनियम नाइट्रेट (Ammonium Nitrate) की 12 बोरियां जब्त की गई. 750 डेटोनेटर (Detonators) भी बरामद किये गये हैं.

  • Share this:
दुमका. जिले के शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र के बरमसिया मोड़ के पास से तबाही के सामान बरामद किये गये. एक ट्राली पर 12 बोरी अमोनियम नाइट्रेट (Ammonium Nitrate) और 750 डेटोनेटर (Detonators) रखकर ले जाया जा रहा था. पुलिस (Police)  को इसकी गुप्त सूचना मिली. जिसके आधार पर पुलिस ने ट्राली को रोककर तलाशी ली, तो उसमें से विस्फोटकों (Explosive) का जखीरा बरामद हुआ. पुलिस ने टॉली में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से डेढ़ लाख रुपया भी जब्त किये गये.

दुमका एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने कहा कि छापेमारी में करीब 600 किलो अमोनियम नाइट्रेट की 12 बोरियां जब्त की गई. 750 डेटोनेटर भी बरामद किये गये हैं. इस सिलसिले में शिकारीपाड़ा थाना में केस दर्ज कर मामले की जांच चल रही है.

पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों गिरफ्तार किया है. बदूराजा शेख और मुजीबुर रहमान से पूछताछ की गई है. विस्फोटक कहां से लाया गया और कहां पहुंचाया जाना था, इस सिलसिले में छानबीन की जा रही है. चुनाव से पहले शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र से विस्फोटकों का जखीरा मिलना, पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा सकती है. शिकारीपाड़ा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र है. वैसे यह क्षेत्र पत्थर उद्योग के लिए भी जाना जाता है. जिसमें विस्फोटकों का इस्तेमाल किया जाता है. इसलिए पुलिस सभी बिंदुओं पर अनुसंधान में जुटी है. दुमका में पांचवें चरण में 20 दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे.

(इनपुट- पंचम झा)

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर के बारीडीह बाजार में भीषण आग, 40 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...