दुमका शहर में अचानक घुस आए जंगली हाथी ने मचाया तांडव, युवक को सूंड से उठाकर पटका

उन्होंने बताया कि वन विभाग घायल युवक को नियमानुसार मुआवजा देगा. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि वन विभाग घायल युवक को नियमानुसार मुआवजा देगा. (सांकेतिक फोटो)

Elephant in City: वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि अपने झुंड से अलग होकर एक जंगली हाथी रात में दुमका शहर में घुस आया था. उसने कई मोहल्लों में उपद्रव मचाया और विशाल सिंह नामक एक युवक को सूंड से उठाकर पटक दिया.

  • Share this:

दुमका. दुमका शहर में शुक्रवार रात एक जंगली हाथी घुस आया और उसने एक युवक को सूंड से उठाकर पटक दिया, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया. वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि अपने झुंड से अलग होकर एक जंगली हाथी रात में दुमका में घुस आया और उसने कई मोहल्लों में उपद्रव मचाया तथा विशाल सिंह नामक एक युवक को सूंड से उठाकर पटक दिया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया. विशाल को दुमका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से उसे रांची रेफर किया गया.

उन्होंने बताया कि वन विभाग घायल युवक को नियमानुसार मुआवजा देगा. मका के मंडलीय वन अधिकारी सौरभ चन्द्रा ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हाथी शहर से बाहर निकलकर सुबह मसलिया क्षेत्र में पहुंच गया. वन विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.

बाउंड्री तोड़ दी

बता दें कि बीते मार्च महीने में भी राजधानी रांची के कांके इलाके में को उस समय दहशत फैल गई, जब ग्रामीणों के द्वारा एक हाथी गांव की तरफ देखा गया. आनन-फानन में ग्रामीणों ने एकजुट होकर हाथी को खदेड़ने की कोशिश की. साथ ही इसकी सूचना वन विभाग को दी. मौके पर वन विभाग की टीम ने आकर हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ने की कोशिश की. लेकिन हाथी गांव में घुस आया और उसने कई घरों के बाउंड्री तोड़ दी.
हाथी के इस हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल हो गया था. सभी ग्रामीण अपने छोटे-छोटे बच्चों को घर में कैद कर रखे थे. ताकि हाथी आ भी जाए तो घर में बच्चे सुरक्षित रहेंगे. वहीं, गांव के युवा वर्ग के द्वारा और वन विभाग के साथ मिलकर हाथी को खदेड़ने में लगे. मौके पर पिठौरिया थाने की पुलिस भी पहुंची.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज