Home /News /jharkhand /

Big News: पुल बना रही कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी के भुगतान में डेढ़ करोड़ की गड़बड़ी, बैंक अकाउंट फ्रीज

Big News: पुल बना रही कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी के भुगतान में डेढ़ करोड़ की गड़बड़ी, बैंक अकाउंट फ्रीज

Financial Irregularity News: पुल निर्माण करने वाली कंपनी की बजाय किसी दूसरे के अकाउंट में लाखों रुपये ट्रांसफर कर दिए गए. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Financial Irregularity News: पुल निर्माण करने वाली कंपनी की बजाय किसी दूसरे के अकाउंट में लाखों रुपये ट्रांसफर कर दिए गए. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Dumka News: दुमका के रामगढ़ प्रखंड में बांसलोई नदी पर पुल का निर्माण किया जा रहा है. इसका ठेका एबीसी कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी को मिला है. कोषागार के माध्‍यम से कंपनी को 1.42 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था, लेकिन पैसा किसी दूसरे के खाते में पहुंच गया. गड़बड़ी का पता चलने पर विभाग के हाथ-पैर फूल गए. अब इस बात का पता लगाया जा रहा है कि किसकी चूक से यह हुआ.

अधिक पढ़ें ...

    नितेश कुमार

    दुमका. झारखंड की उपराजधानी दुमका से एक बड़ी खबर सामने आई है. जिले में बांसलोई नदी के ऊपर एक पुल का निर्माण किया जा रहा है. इसकी लागत 10 करोड़ रुपये है. बताया जाता है कि जिस कंपनी को पैसों का भुगतान करना था, उसके बजाय किसी दूसरे के खाते में 1.42 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए गए. मामले का पता चलने के बाद पूरा विभाग सकते में आ गया. अब मामले की जांच कराने की बात कही जा रही है. इस बीच, संबंधित बैंक खाते को तत्‍काल फ्रीज कर दिया गया, ताकि उससे कोई लेनदेन न हो सके.

    दरअसल, दुमका की बांसलोई नदी पर 10 करोड़ की लागत से सेतु का निर्माण किया जा रहा है. ब्रिज कंस्‍ट्रक्‍शन का ठेका एबीसी कंस्‍ट्रक्‍शन नामक कंपनी को दिया गया है. ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल विभाग के दुमका कार्य प्रमंडल की ओर से कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी को 1.42 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था. यह राशि एबीसी कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी के बजाय किसी दूसे के बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रासफर कर दिया गया. यह भुगतान 28 अक्‍टूबर को कोषागार के माध्‍यम से किया गया था. इतनी बड़ी राशि के भुगतान में गड़बड़ी सामने आने के बाद संबंधित विभाग के हाथ-पैर फूल गए हैं. बता दें कि पुल का निर्माण रामगढ़ प्रखंड में किया जा रहा है.

    जानकारी के अनुसार, 1.42 करोड़ रुपये एबीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के खाते में न कर हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित किसी दूसरे के खाते में आनलाइन ट्रांसफर हो गया है. इस मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. किसकी गलती से इतनी बड़ी रकम के लेनदेन में गड़बड़ी हुई है, यह जांच का विषय है. तत्काल संबंधित एकाउंट को फ्रीज करवाकर जांच शुरू कर दी गई है.

    Tags: Dumka news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर