लाइव टीवी

विपक्षी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर बोले बाबूलाल- जहां मधु रहता है, वहीं चींटियां जाती हैं

News18 Jharkhand
Updated: October 23, 2019, 5:33 PM IST
विपक्षी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर बोले बाबूलाल- जहां मधु रहता है, वहीं चींटियां जाती हैं
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सूबे में भूख से सबसे ज्यादा मौत डबल इंजन की सरकार में ही हुई

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि दलबदल को लेकर संविधान में पर्याप्त प्रावधान हैं, लेकिन चोर के लिए ताला कोई मायने नहीं रखता.

  • Share this:
दुमका. जेएमएम (JMM) और कांग्रेस (Congress) के चार विधायकों (MLAs) के बीजेपी (BJP) में शामिल होने पर जेवीएम सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि जहां मधु रहता है, वहीं चींटियां जाती हैं. ये कोई नयी बात नहीं है. हालांकि विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के बाद बीजेपी के हाथ से मधु का प्याला छिटक जाएगा. पूर्व सीएम ने कहा कि दलबदल को लेकर संविधान में पर्याप्त प्रावधान हैं, लेकिन चोर के लिए ताला कोई मायने नहीं रखता.

जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा को अपने समर्थकों पर भरोसा नहीं है. जेएमएम ने हमेशा नए लोगों को सम्मान दिया. विधायकों को प्रलोभन देकर भाजपा में शामिल कराया गया है. लेकिन ये लोग पार्टी के गले की फांस बनेंगे. सीएम रघुवर दास हताशा में ये काम कर रहे हैं.

डबल इंजन की सरकार में भूख से सबसे ज्यादा मौत

जनादेश यात्रा पर निकले बाबूलाल मरांडी ने दुमका के मसलिया प्रखंड के दलाही हाईस्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सूबे में भूख से सबसे ज्यादा मौत डबल इंजन की सरकार में ही हुई. सरकार किसान और बेरोजगार युवाओं को छलने का काम कर रही है. उद्योग- धंधे बंद हो रहे हैं. रोजगार के अभाव में लोग पलायन कर रहे हैं.

पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने 2018 तक 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था, लेकिन क्या हुआ इस वादे का. अगर जेवीएम की सरकार बनी, तो किसानों के खेत तक पानी पहुंचाया जाएगा. मैट्रिक-इंटर पास युवाओं को लैपटॉप दिया जाएगा. स्वस्थ, शिक्षित और विकसित राज्य बनाना जेवीएम का लक्ष्य है.

विपक्ष के चार विधायक बीजेपी में शामिल 

बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका दिया है. जेएमएम और कांग्रेस के चार विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गये. रांची स्थित बीजेपी कार्यालय में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कांग्रेस छोड़कर आए विधायक मनोज यादव, सुखदेव भगत एवं जेएमएम के विधायक कुणाल षाडंगी और जेपी पटेल को बीजेपी में शामिल कराया.
Loading...

(रिपोर्ट- पंचम झा)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: JMM-कांग्रेस के 4 विधायक BJP में शामिल, पूर्व IAS-IPS ने भी थामा दामन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 5:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...