Home /News /jharkhand /

gas cylinders blast due to fire in house in dumka fire brigade team reached bruk

दुमका: आग लगने से 2 गैस सिलेंडर हुए ब्लास्ट, घर का छप्पर तक उड़ा; बाल-बाल बची लोगों की जान

Jharkhand News: दुमका के नगर थाना क्षेत्र के बाउरी पाड़ा स्थित एक निजी मकान में आग लगने से घर में रखे 2 एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हो गया.

Jharkhand News: दुमका के नगर थाना क्षेत्र के बाउरी पाड़ा स्थित एक निजी मकान में आग लगने से घर में रखे 2 एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हो गया.

Jharkhand News: दुमका के नगर थाना क्षेत्र के बाउरी पाड़ा स्थित एक निजी मकान में अचानक आग लग गई. आग लगने से घर में रखे 2 एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हो गया. इसकी आवाज इतनी जोरदार थी कि घर का पूरा छप्पर उड़ गया. दिवार के प्लास्टर झड़ गए. गैस सिलेंडर का मलवा आधा किलोमीटर दूर जा कर गिरा.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- नितेश कुमार 

दुमका. झारखंड की उपराजधानी दुमका के नगर थाना क्षेत्र के बाउरी पाड़ा स्थित एक निजी मकान में अचानक आग लग गई. आग लगने से घर में रखे 2 एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हो गया. इसकी आवाज इतनी जोरदार थी कि घर का पूरा छप्पर उड़ गया. दिवार के प्लास्टर झड़ गए. गैस सिलेंडर का मलवा आधा किलोमीटर दूर जा कर गिरा.

हालांकि इस घटना में किसी की जान नहीं गई. लेकिन पूरा घर जल कर खाक हो गया है. घर के अंदर रखा सामान पूरी तरह जल गया. सघन अधिवास होने के कारण मुहल्ले की भीड़ जुट गई. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. जानकारी पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

शॉर्टसर्किट से आग लगने की संभावना
बता दें कि घटना से अगल-बगल के घरों में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन गैस सिलेंडर के ब्लास्ट से मोहल्ला में दहशत फैल गया. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल को दी. जिसके बाद दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. घटना के विषय पर घर वाले शॉर्टसर्किट से आग लगने की संभावना जता रहे है.

आग लगने से 5 लाख की संपति जलकर नष्ट
मकान के अंदर रखे एलसीडी, फ्रीज, वॉशिंग मशीन, इंवर्टर सहित सोने-चांदी के जेवरात व अन्य कई कीमती सामाने जलकर राख हो गए. इस अगलगी की घटना से 5 लाख रुपए की सम्पति जलकर नष्ट हो गई. मकान के अंदर एक भी सामान सुरक्षित नहीं बचा. सिलेंडर के ब्लास्ट करने से मकान के छप्पर उजड़ गए है और दीवरों में भी दरारे आ गई है. आसपास के लोगों ने भी आग को बुझाने में काफी मदद की. हालांकि दमकल की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

Tags: Dumka news, Fire brigade, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर