लाइव टीवी

दुमका एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही प्‍लेन क्रैश, इंजीनियर की मौत, पायलट गंभीर

Pancham kumar jha | News18 Jharkhand
Updated: February 4, 2020, 12:08 AM IST
दुमका एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही प्‍लेन क्रैश, इंजीनियर की मौत, पायलट गंभीर
सांकेतिक तस्वीर

झारखंड (jharkhand) के दुमका (dumka ) में एक ग्लाइडर क्रैश (Glider crashes) होने की खबर है. इस दुर्घटना में इंजीनियर की मौत हो गई है, जबकि पायलट की हालत गंभीर है.

  • Share this:
दुमका. झारखंड की उपराजधानी दुमका (Dumka) में सोमवार को हवाई अड्डे पर एक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त (Glider crashed) हो गया. इस घटना में एक इंजीनियर की मौत हो गई. जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल पायलट को प्राथमिक उपचार के बाद दूर्गापुर रेफर कर दिया गया है. हादसे की वजह का पता लगाने के लिए मंगलवार को नागर विमानन विभाग की टीम दुमका आएगी, तभी इसका खुलासा हो पाएगा.

पायलट धनवाद रेफर
मिली जानकारी के मुताबिक, घटना मंगलवार शाम की है. दुमका हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दो सीटर ग्लाइडर दुर्घनाग्रस्त हो गया. इस घटना में नागर विमानन विभाग के एक अभियंता देवेंद्र सिंह और पायलट जे. पी. सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. गंभीर अवस्था में दोनों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान अभियंता देवेंद्र सिंह की मौत हो गई. जबकि गंभीर स्थिति को देखते हुए पायलट जे. पी. सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद दूर्गापुर रेफर कर दिया गया. दुमका सदर अस्पताल के डीएस डॉ. रवींद्र कुमार ने बताया कि पायलट जे. पी. सिंह की हालत गंभीर है. इसलिए उन्हें यहां से इलाज के लिए धनवाद रेफर कर दिया गया है.

उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्‍त

दुमका के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने बताया कि शाम में दुमका हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद यह ग्लाइडर दुर्घनाग्रस्त हो गया, जिससे उस पर सवार पायलट और इंजीनियर घायल हो गए. उन्हें तत्काल दुमका सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन्हें धनबाद स्थित अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है.

इस बीच, दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि दुर्घटना की जांच होने तक दुमका हवाई अड्डे को सील कर दिया गया है. शहर से लगभग चार किलोमीटर दूर स्थित हवाई अड्डे पर दुर्घटना की जांच के लिए नागर विमानन विभाग के अधिकारी कल पहुंचेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 9:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर