लाइव टीवी

विवादित बयान पर हेमंत सोरेन की सफाई, 'किसी की भावना को ठेस पहुंचाना मकसद नहीं'
Dumka News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 19, 2019, 1:30 PM IST
विवादित बयान पर हेमंत सोरेन की सफाई, 'किसी की भावना को ठेस पहुंचाना मकसद नहीं'
पाकुड़ की सभा में हेमंत सोरेन ने योगी आदित्यनाथ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी (फाइल फोटो)

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने की कोशिश नहीं होनी चाहिए, बल्कि सार को समझने का प्रयास होना चाहिए.

  • Share this:
दुमका. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने अपने बयान को लेकर सफाई दी है. दुमका में उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने की कोशिश नहीं होनी चाहिए, बल्कि सार को समझने का प्रयास होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज देशभर में बलात्कार की घटनाएं घट रही हैं. बहु-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. इस मुद्दे पर सत्ताधारी दल के लोग क्यों नहीं बोलते हैं. बतौर पूर्व सीएम उनका बयान इसी संदर्भ को लेकर था. किसी की भावना को ठेस पहुंचाना मकसद नहीं था.

पाकुड़ की सभा में दिया विवादास्पद बयान 

बुधवार को पाकुड़ में हेमंत सोरेन ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर कथित तौर पर विवादास्पद टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि बीजेपी के लोग शादी कम करते हैं, लेकिन गेरुआ पहने बहु-बेटियों की इज्जत लूटने का काम करते हैं. इस सभा में मंच पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. बीजेपी ने इस सिलसिले में बुधवार को झारखंड राज्य निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई और हेमंत सोरेन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप



बीजेपी ने आरोप लगाया कि रैली में हेमंत सोरेन ने एक भड़काऊ भाषण दिया, जो न सिर्फ झारखंड के लोगों, बल्कि देश के करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है. मंच पर मौजूद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने न तो सोरेन को विवादास्पद भाषण देने से रोका और न ही इसकी सार्वजनिक रूप से निंदा की.

पार्टी ने मुख्य चुनाव पदाधिकारी से उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने और उन्हें दंडित करने का अनुरोध किया, ताकि कांग्रेस या जेएमएम से कोई अन्य नेता भविष्य में धर्म पर इस तरह की आहत करने वाली बात नहीं बोल पाएं.

प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने बयान के लिए हेमंत सोरेन से माफी की मांग की. वहीं आजसू नेता जयंत घोष ने कहा कि विधानसभा चुनाव के आखिरी दौर में जेएमएम के शीर्ष नेता अपनी मर्यादा खो रहे हैं.

(रिपोर्ट- पंचम झा)

ये भी पढ़ें- BJP ने हेमंत सोरेन और प्रियंका गांधी के खिलाफ EC में दर्ज कराई शिकायत, की थी आपतिजनक टिप्पणी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 1:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,685

     
  • कुल केस

    1,604,072

    +788
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,731

    +38
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर