Home /News /jharkhand /

नारियल से भरे पिकअप वैन में मिला था अवैध विस्फोटकों का जखीरा, इंटरस्टेट गैंग का खुलासा, 5 पर FIR

नारियल से भरे पिकअप वैन में मिला था अवैध विस्फोटकों का जखीरा, इंटरस्टेट गैंग का खुलासा, 5 पर FIR

अवैध विस्फोट मामले में दुमका पुलिस ने 5 पर एफआईआर दर्ज करवाई है.

अवैध विस्फोट मामले में दुमका पुलिस ने 5 पर एफआईआर दर्ज करवाई है.

Dumka News: बरामद विस्फोटक में 20 हजार 641 जिलेटिन की छड़ें और 20 हजार 150 डेटोनेटर बरामद किये गये हैं. वाहन के कागजात और विस्फोटकों की पेटी में मिले पेपर मिले. एसडोपीओ के अनुसार यह सारा विस्फोटक पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले के रानीगंज के जावेद द्वारा बीरभूम जिला के मुरारोई थाना क्षेत्र के राजाग्राम के बुकाई के पास भेजा जाना था.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- नितेश कुमार
    दुमका. झारखंड के दुमका जिला अंतर्गत शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस ने अवैध विस्फोटक कारोबार मामले में इंटरस्टेट गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने करीब 21 हजार जिलेटिन की छड़ें और करीब साढ़े 20 हजार डेटोनेटर बरामद किया है. इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बता दें कि बीते रविवार की रात दुमका जिला के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र स्थित मोहल पहाड़ी गांव के समीप एक पिकअप वेन पलट गया था. यह पिकअप वैन नारियल से भरा था. जब उसे नजदीक से देखा गया, तो नारियल के नीचे भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री रखे मिले. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और विस्फोटक को जब्त कर थाने ले आयी. इसके बाद जांच-पड़ताल शुरू हुई. इस अनुसंधान में इंटरस्टेट गैंग द्वारा अवैध विस्फोटकों की सप्लाई करने का मामले का खुलासा हुआ.

    बरामद विस्फोटक में 20 हजार 641 जिलेटिन की छड़ें और 20 हजार 150 डेटोनेटर बरामद किये गये हैं. वाहन के कागजात और विस्फोटकों की पेटी में मिले पेपर मिले. एसडोपीओ के अनुसार यह सारा विस्फोटक पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले के रानीगंज के जावेद द्वारा बीरभूम जिला के मुरारोई थाना क्षेत्र के राजाग्राम के बुकाई के पास भेजा जाना था.

    इन दोनों के अतिरिक्त पुलिस ने इस मामले में वाहन मालिक इंजमाम, वाहन को लीज पर लेने वाला अकबर कुरेशी, वाहन चालक टीपू खान के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कुल 5 लोगों के खिलाफ केस संख्या 156/2021 में 3/4/5 विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    दुमका एसडीपीओ नूर मुस्तफा ने बताया कि गत 28 नवंबर की रात गुप्त सूचना मिली थी कि विस्फोटक लदा वाहन जा रहा था. पुलिस इस पिकअप वैन का पीछा कर रही थी. इस बीच वैन अनियंत्रित होकर पलट गया. जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुए हैं.

    अनुसंधान के क्रम में जिन लोगों के नाम सामने आये हैं इन सभी के गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. यह एक इंटरस्टेट गैंग है, जो अवैध रूप से विस्फोटक को सप्लाई करता है. पुलिस हर पहलुओं पर जांच-पड़ताल कर रही है. कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर