शराबी भाई ने राखी के रिश्ते को किया कलंकित, पैसों के विवाद में बहन की पीट-पीटकर हत्या

शराब पीने की लत ने एक भाई को अपनी ही बहन का हत्यारा बना दिया. शराब पीने के लिए रुपए नहीं मिलने पर छोटे भाई ने अपनी बड़ी बहन की लाठी-डंडे और टांगी से हमलाकर हत्या कर दी.

News18 Jharkhand
Updated: July 27, 2019, 9:38 AM IST
शराबी भाई ने राखी के रिश्ते को किया कलंकित, पैसों के विवाद में बहन की पीट-पीटकर हत्या
शराबी भाई ने राखी के रिश्ते को किया कलंकित, पैसों के विवाद में बहन की पीट-पीटकर हत्या (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Jharkhand
Updated: July 27, 2019, 9:38 AM IST
झारखंड के दुमका जिले में बीते शुक्रवार की सुबह शराब पीने की लत ने एक भाई को अपनी ही बहन का हत्यारा बना दिया. मालूम हो कि राखी का त्योहार पास है. ऐसे में राखी से ठीक पहले एक शराबी भाई ने शराब पीने के लिए रुपए नहीं मिलने पर अपनी बड़ी बहन की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर भाई-बहन के रिश्ते को तार-तार कर दिया है. बहन का नाम लुखी हेम्ब्रम है जिसकी उम्र 40 साल थी और वह शादीशुदा थी. मामला मसानजोर के नूरैयबथान गांव का है. वहीं घटना के बाद से हत्यारा भाई फरार है. इधर, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मसानजोर थाना की पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

बड़ी बहन के घर पर ही रहता था भाई 

मिली जानकारी के मुताबिक युवक कारीकादर गांव का रहने वाला है. वह 3 साल से अपनी बड़ी बहन लुखी हेम्ब्रम के घर पर रह रहा था. बड़ी बहन की दो बेटियां हैं. एक की शादी हो चुकी है और दूसरी बेटी अभी 8 साल की है. पति रामेश्वर मरांडी पेशे से किसान है. घटना के वक्त पति खेत में हल जोतने के गया था. तब उसकी पत्नी घर पर अकेली थी. इसी बीच भाई बाबुधन हेम्ब्रम ने अपनी बड़ी बहन से शराब पीने के लिए पैसे मांगे.

पैसे नहीं देने पर दोनों के बीच विवाद हो गया. इतने में भाई ने लाठी से बहन की पिटाई शुरू कर दी. इससे भी मन नहीं भरा तो उसने वहां रखे टांगी से बहन पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इधर, पति जब खेत से घर पहुंचा तो पत्नी की मौत हो चुकी थी. आसपास के ग्रामीणों ने घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंचकर हत्या के मामले की जांच शुरू कर दी है.

शराबी भाई-drunken brother
पैसों को लेकर भाई-बहन के बीच हुआ था विवाद (सांकेतिक तस्वीर)


पैसों को लेकर भाई-बहन के बीच हुआ था विवाद

मामले में मसानजोर के थाना प्रभारी डीबी सिंह ने बताया कि पैसों को लेकर भाई और बहन के बीच विवाद हुआ था. भाई शराब पीने के लिए अपनी बड़ी बहन से रुपए की मांग कर रहा था. बहन ने रुपए देने से इंकार कर दिया, जिससे दोनों के बीच विवाद बढ़ गया. इसके बाद गुस्से में आकर युवक ने अपनी बड़ी बहन की टांगी चलाकर हत्या कर दी. फिलहाल, मामले में आरोपी भाई की तलाश जारी है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- रांची पुलिस को मिला नया हथियार, अब अपराधी बच नहीं पाएंगे 

ये भी पढ़ें:- सब इंस्पेक्टर ने पत्नी समेत 3 को मारी गोली, एक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 9:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...