दुमका छात्रावास घटना मामले में दो छात्रा समेत वार्डन पर एफआईआर की अनुसंशा

Pancham kumar jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 1:08 AM IST
दुमका छात्रावास घटना मामले में दो छात्रा समेत वार्डन पर एफआईआर की अनुसंशा
इंदु गुप्ता जांच अधिकारी, दुमका
Pancham kumar jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 1:08 AM IST
दुमका के एसपी महिला कॉलेज छात्रावास में मोबाइल चोरी के आरोप में एक छात्रा को निर्वस्त्र किए जाने के मामले में जिला प्रशासन की जांच पूरी हो गई है. अपर समाहर्ता इंदु गुप्ता की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय टीम ने जांच रिपोर्ट डीसी को सौंप दिया है. मीडिया को जानकारी देते हुए इंदु गुप्ता ने कहा कि पूरे मामले में हॉस्टल की दो छात्र नायिका तथा वार्डन पूरी तरह से दोषी हैं. इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की अनुसंशा की गई है.

जांच रिपोर्ट में महिला थाना प्रभारी पूनम टोप्पो की भूमिका पर भी सवाल उठाया गया है. उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी की जानकारी में 5 अगस्त को ही मामला आने के बाद आखिर क्यों 7 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गई.

जांच रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि 1 अगस्त की शाम छात्र नायिका द्वारा पीड़िता को बस स्टैंड से हॉस्टल लाया गया. रात भर टॉर्चर करने के बाद 2 अगस्त के दिन में पंचायत बुलाई गई. इसमें एसपी कॉलेज के 15 से 20 लड़के पहुंचे थे. आखिर गर्ल्स हॉस्टल में लड़के कैसे पहुंच गए.

एसकेएमयू प्रबंधन को वैसे छात्रों को चिह्नित कर कार्र्वाई की अनुसंशा की गई है. जांच अधिकारी इंदु गुप्ता ने कहा कि वार्डन पर प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए. उसने बहुत बड़ा अपराधा किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि सिर्फ इसी कॉलेज में नहीं बल्कि अन्य कॉलेजों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर