Home /News /jharkhand /

jarmundi chc dumka news pregnant women getting poor food quality angry patients created a ruckus bruk

दुमका के जरमुंडी CHC में गर्भवती महिलाओं की सेहत से खिलवाड़, घटिया खाना खाने को मजबूर मरीज!

Jharkhand News: दुमका के जरमुंडी सीएचसी में गर्भवती महिलाओं को अच्छी  क्वालिटी का खाना नहीं मिल पा रहा है.

Jharkhand News: दुमका के जरमुंडी सीएचसी में गर्भवती महिलाओं को अच्छी क्वालिटी का खाना नहीं मिल पा रहा है.

Jharkhand News: दुमका जिला के जरमुंडी सीएचसी में चिकित्सा प्रभारी की मनमानी से गर्भवती महिलाएं परेशान हैं. उन्हें समय पर भोजन नहीं दिया जा रहा है, जब मन तब घटिया किस्म का भोजन दिया जा रहा है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरमुंडी में प्रसूति महिलाओं को समय पर भोजन नहीं मिलने से प्रसूति के लिए आई महिलाओं ने सीएचसी में व्यवस्था का विरोध करते हुए हंगामा किया.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- नितेश कुमार 

दुमका. झारखंड की उपराजधानी दुमका जिला के जरमुंडी सीएचसी में चिकित्सा प्रभारी की मनमानी से गर्भवती महिलाएं परेशान हैं. उन्हें समय पर भोजन नहीं दिया जा रहा है, जब मन तब घटिया किस्म का भोजन दिया जा रहा है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरमुंडी में प्रसूति महिलाओं को समय पर भोजन नहीं मिलने से प्रसूति के लिए आई महिलाओं ने सीएचसी में व्यवस्था का विरोध करते हुए हंगामा किया.

एंबुलेंस इलाजरत महिलाओं ने जरमुंडी सीएचसी प्रभारी सुनील कुमार सिंह पर मनमानी का आरोप लगाते हुए बताया कि गर्भवती महिलाओं के लिए सीएचसी में भर्ती की गई महिलाओं का अटेंडेंस तो बना दिया जाता है. लेकिन समय पर खाना नहीं दिया जाता है और जो भी आहार दिया जाता है वह घटिया किस्म का है.

खाने की खराब क्वालिटी को लेकर महिलाओं में गुस्सा 

महिलाओं ने बताया कि सीएचसी प्रभारी सुनील कुमार सिंह अपने एक निजी आदमी को महिलाओं का भोजन बनाने के लिए बहाल कर रखा है जो काफी मनमाने तरीके से इन महिलाओं को घटिया भोजन उपलब्ध करा रहा है. जिसके कारण महिलाओं में आक्रोश देखा जा रहा है. वहीं इस मामले में सीएचसी प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने भोजन बनाने के लिए निजी आदमी रखने की बात कबूल करते हुए कि बताया कि प्रसूति महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण आहार प्रदान करने के लिए ही अपने एक निजी रसोईया को रखा है. लेकिन, अगर उसमें भी कमी निकल रही है तो निश्चित ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

प्रभारी ने मानी व्यवस्था खराब होने की बात 

बता दें, सीएचसी जरमुंडी में रोगी का इलाज कम रेफर ज्यादा किया जाता है. किसी प्रकार का भी रोगी आए उसे नाम मात्र देखकर ही रेफर कर दिया जाता है. इस बारे में प्रभारी डॉ. सुनील कुमार सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हम क्या करेंगे ऊपर से ही व्यवस्था खराब है. बताया जाता है कि सीएससी जरमुंडी की अगर वरीय पदाधिकारियों द्वारा जांच किया जाए तो काफी अनियमितता पकड़ी जा सकती है.

Tags: Dumka news, Jharkhand news, Pregnant Women

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर