लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: संथाल-परगना की 5 सीटों के लिए JDU प्रत्याशियों का ऐलान

News18 Jharkhand
Updated: October 6, 2019, 3:21 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: संथाल-परगना की 5 सीटों के लिए JDU प्रत्याशियों का ऐलान
झारखंड में जेडीयू का बीजेपी से गठबंधन नहीं है. पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी.

प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा कि शीघ्र ही संथाल-परगना की बाकी 13 सीटों के लिए भी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी. इससे उन्हें अपने-अपने क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा.

  • Share this:
दुमका. विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के मद्देनजर प्रत्याशियों (Candidates) की घोषणा में जेडीयू (JDU) सबसे आगे चल रहा है. पहले सात और आज फिर पांच प्रत्याशियों की घोषणा पार्टी ने की है. प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू (Salkhan Murmu) ने दुमका में संथाल-परगना की पांच सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया. वे खुद शिकारीपाड़ा विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे. जबकि दुमका से मार्शल ऋषिराज टूडू, जामा से सुजीत कुमार सोरेन, बोरियो से लुकश हांसदा और महेशपुर से ईश्वर मरांडी पार्टी प्रत्याशी होंगे.

बाकी 13 सीटों के लिए जल्द होगा ऐलान

सालखन मुर्मू ने कहा कि शीघ्र ही संथाल-परगना की बाकी 13 सीटों के लिए भी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी. ताकि प्रत्याशियों को अपने-अपने क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाने के लिए पर्याप्त समय मिल सके. उन्होंने कहा कि 10 अक्टूबर को महागामा और गोड्डा विधानसभा क्षेत्र एवं 11 अक्टूबर को दुमका और शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की जनभावना यात्रा होगी.

बीजेपी-जेएमएम पर निशाना 

बीजेपी और जेएमएम पर निशाना साधते हुए सालखन मुर्मू ने कहा कि दोनों पार्टियों के विकल्प के रूप में जेडीयू विधानसभा चुनाव लड़ेगा. पार्टी का किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. बीजेपी को उन्होंने डबल ईंजन वाली विनाश की पार्टी और जेएमएम को डबल नकारा पार्टी करार दिया.

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का काम जल, जंगल, जमीन और खनीज को लूट कर पूंजीपतियों को देना है. गांव में स्कूल बंद कर शराब की भट्ठी पार्टी खोल रही है. वहीं जेएमएम को सबसे अधिक वोट  आदिवासियों का मिला, लेकिन पार्टी ने आदिवासियों के हित में कभी काम नहीं किया. झारखंड में बिहार के नीतीश मॉडल को लागू करना जेडीयू की प्राथमिकता है.

नीतीश कुमार के चेहरे पर चुनावी दांव खेलने की तैयारी
Loading...

इससे पहले पार्टी ने कोल्हान की सात सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया था. बता दें कि बिहार से अलग झारखंड में जेडीयू का बीजेपी के साथ कोई गठबंधन नहीं है. पार्टी यहां अकेले चुनाव लड़ेगी. पार्टी अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर जेडीयू झारखंड में चुनावी दांव खेलने की तैयारी में है. देखना होगा कि पार्टी इसमें कितना सफल हो पाती है. झारखंड में नवम्बर-दिसम्बर में विधानसभा चुनाव होगा.

रिपोर्ट- पंचम झा

ये भी पढ़ें- सोने की चम्मच से दूध पीने वाला सोरेन परिवार गरीबों की परेशानी क्या समझेगा- CM रघुवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 3:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...