लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Elections 2019: कांग्रेस के पास झारखंड के विकास का कोई रोडमैप नहीं- PM मोदी

News18 Jharkhand
Updated: December 15, 2019, 3:52 PM IST
Jharkhand Assembly Elections 2019: कांग्रेस के पास झारखंड के विकास का कोई रोडमैप नहीं- PM मोदी
पीएम मोदी ने दुमका में जनसभा को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दुमका (Dumka) में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने नागरिकता संशोधन कानून का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला है.

  • Share this:
दुमका. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दुमका (Dumka) में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का प्रदेश का यह पांचवां दौरा है. सोमवार को चौथे चरण का मतदान है. पांचवें चरण का मतदान 20 दिसंबर को है. इससे पहले नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को डालटनगंज-गुमला, तीन दिसंबर को जमशेदपुर-खूंटी, 9 दिसंबर को बरही-बोकारो और 12 दिसंबर को धनबाद में नरेंद्र मोदी जनसभा कर चुके हैं. दुमका की रैली में पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून और झारखंड में विकास के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

नागरिकता संशोधन बिल पर कांग्रेस को घेरा
रैली के दैरान पीएम मोदी ने कहा, 'संसद ने नागरिकता से जुड़ा एक बदलाव किया, ताकि पड़ोसी देश में रहने वाले हिन्‍दुओं, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध और जैन को नागरिकता मिल सके. इसके लिए भारत की दोनों सदनों ने बहुमत से बिल पास किया. कांग्रेस और उसके सहयोगी इसके खिलाफ आगजनी करा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि JMM और कांग्रेस के पास झारखंड के विकास का कोई रोडमैप नहीं है और न ही राज्य में विकास करने का इनका कोई इरादा है. इन्‍होंने अतीत में भी कुछ नहीं किया है.' पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ि‍सिर्फ एक बात जानती है और वह है बीजेपी का विरोध करो और मोदी को गाली दो. बीजेपी का विरोध करते-करते इन लोगों को देश का विरोध करने की आदत हो गई है.

'झारखंड में बीजेपी को मिल रहा भरपूर समर्थन'

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में बीजेपी को आपका (जनता) भरपूर समर्थन मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम आपका सेवक बनकर काम करते हैं. आपके बीच आता हूं और अपने काम का हिसाब भी जनता जनार्दन के चरणों में रखता हूं.' पीएम मोदी ने कहा कि एक कार्यकर्ता के रूप में आदिवासियों के बीच रहकर उनकी सेवा करने का उन्‍हें लंबे समय का अनुभव रहा है.

दुमका में हेमंत सोरेन और लुईस मरांडी के बीच मुकाबला

दुमका सीट से इस बार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी चुनाव मैदान में हैं. साल 2014 में दुमका में बीजेपी उम्‍मीदवार डॉक्टर लुईस मरांडी (Louise Marandi) ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को 5262 मतों से हराया था. पांचवें चरण में जिन 16 सीटों पर मतदान होना है उनमें राजमहल, बोरियो, बरहेट, लिट्टीपाड़ा, पाकुड़, महेशपुर, शिकारीपाड़ा, नाला, जामताड़ा, दुमका, जामा, जरमुण्डी, सारठ, पोड़ैयाहाट, गोड्डा और महगामा विधानसभा सीट शामिल है. 23 दिसंबर को आएंगे विधानसभा चुनाव के नतीजे
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी का ये पांचवां दौरा है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से उनके दौरा की आधिकारिक सूचना राज्य सरकार को मिल गई है. 20 दिसंबर को पांचवे चरण के तहत दुमका समेत 16 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. 23 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे.

यह भी पढ़ें- चतरा में 2 बच्चियों से रेप-हत्या मामले में लोगों की मांग- दोषियों को हैदराबाद जैसी सजा हो

यह भी पढ़ें- सचिन पायलट का दावा- झारखंड में भी महाराष्ट्र की तरह बनेगी महागठबंधन की सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 2:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर