Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Jharkhand By-Election Counting Update: दुमका में पूर्व मंत्री लुइस मरांडी तो बेरमो में कांग्रेस प्रत्याशी जय मंगल लगातार आगे

    दुमका और बेरमो सीट पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. (फाइल फोटो)
    दुमका और बेरमो सीट पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. (फाइल फोटो)

    Jharkhand By-Election Counting Update: दुमका में 8वें राउंड की गिनती के बाद बीजेपी प्रत्याशी लुइस मरांडी 1234 मतों से, वहीं बेरमो में 12वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जय मंगल 12,754 मतों से आगे चल रहे हैं.

    • Share this:
    रांची. झारखंड में दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में मतगणना का दौर जारी है. दुमका सीट पर पूर्व मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी लुइस मरांडी लगातार आगे बढ़त बनाई हुई हैं. यहां 8वें राउंड की गिनती के बाद वो सीएम हेमंत सोरेन के भाई और जेएमएम प्रत्याशी बसंत सोरेन से 1234 मतों से आगे चल रही हैं. 8वें राउंड की गिनती के बाद बसंत सोरेन को 32768 और लुइस मरांडी को 34002 वोट मिले हैं.

    उधर, बेरमो विधानसभा सीट पर 12वें राउंड तक की गिनती पूरी हो चुकी है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जय मंगल 12,754 मतों से आगे चल रहे हैं. 12वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को 64871 वोट और बीजेपी प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल को 52117 मत प्राप्त हुए हैं.

    दुमका में मतगणना का काम इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस में हो रहा है. यहां पर वोटों की गिनती 18 राउंड तक होगी. वहीं, बेरमो विधानसभा सीट के लिए मतगणना वेयर हाउस ऑफ बाजार समिति चास, बोकारो में जारी है. यहां वोटों की गिनती 17 राउंड तक चलेगी.



    बता दें कि इस उपचुनाव के परिणाम से हेमंत सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. पर इस नतीजे को सियासी जानकारी सरकार के कामकाज से जोड़ कर जरूर देखेंगे. गौरतलब है कि दुमका में तीन पूर्व मुख्यमंत्री समेत वर्तमान सीएम हेमंत सोरेन की प्रतिष्ठा दांव पर है. दुमका जेएमएम सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन का कर्म क्षेत्र रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यहां से विधायक चुने गये. उन्हीं के सीट छोड़ने के चलते यहां उपचुनाव हो रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी भी यहां पर अपनी ताकत आजमाते रहे हैं. और सांसद भी रहे हैं. इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी यहां के परिणाम से प्रभावित होंगे.
    उधर, पूर्व मंत्री व कांग्रसे नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन की वजह से बेरमो विधानसभा सीट खाली हुई. जिसके चलते वहां पर उपचुनाव हो रहा है. कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जय मंगल सिंह उनके बेटे हैं.





        
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज