Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Jharkhand By-Election Result: दुमका और बेरमो सीट पर मतगणना शुरू, BJP और कांग्रेस में जंग

    Jharkhand By-Polls Result: झारखंड में दुमका और बेरमो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना हो रही है.
    Jharkhand By-Polls Result: झारखंड में दुमका और बेरमो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना हो रही है.

    Jharkhand By-Election Result: झारखंड में दुमका और बेरमो विधानसभा सीटों (Dumka and Bermo Assembly by-elections) के लिए बीते 3 नवंबर को वोट डाले गए थे. मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है.

    • Share this:
    दुमका/बोकारो. झारखंड की दो विधानसभा सीटों बेरमो और दुमका में उपचुनाव की मतगणना शुरू (Dumka and Bermo Assembly by-elections Result) हो गई है. आज सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतों की गिनती में दुमका में जहां बीजेपी पहले राउंड में आगे चल रही है, वहीं बेरमो में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है. ताजा जानकारी के मुताबिक दुमका विधानसभा उपचुनाव के लिए हो रही मतगणना के पहले राउंड के बाद भाजपा (BJP) प्रत्याशी 3819 वोट से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर भाजपा के पक्ष में 5198 और झामुमो (JMM) के पक्ष में 1379 वोटों की गिनती हुई है. दुमका में मतगणना के लिए 21 टेबल लगाए गए हैं, जहां 18 राउंड में गिनती होगी. इसके अलावा बोकारो (Bokaro) की बेरमो विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना भी शुरू हो चुकी है. मतों की गिनती के दूसरे राउंड में कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी कुमार जय मंगल 446 मतों से आगे हैं. आपको बता दें कि इस सीट पर कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह के निधन के बाद चुनाव हुए हैं.

    इससे पहले बेरमो विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतदान कराने के बाद प्रशासन मतगणना को लेकर पूरी तैयारी की. चास स्थित बाजार समिति में बने वज्रगृह और मतगणना स्थल का जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राजेश कुमार सिंह और एसपी चंदन कुमार झा ने जायजा लिया. दोनों ने मतगणना को लेकर की गई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही पूरे परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे से हो रही निगरानी को भी देखा. आज मतगणना पोस्टल बैलेट की गिनती से शुरू हुई.

    चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने बेरमो सीट पर मतों की गिनती के लिए मतगणना कक्ष में 28 टेबल लगाए हैं. इसमें 17 राउंड की मतगणना होगी. कुल 95 कर्मी मतगणना कार्य में अपनी भागीदारी निभाएंगे. बताते चले कि बेरमो विस में कुल 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे थे जिसमें मुख्य मकाबला महागठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह और एनडीए गठबंधन से बीजेपी के प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के बीच है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज