• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • दुमका: शराबी युवक ने अपने प्राइवेट पार्ट में डाला एक फुट तार, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर बचाई जान

दुमका: शराबी युवक ने अपने प्राइवेट पार्ट में डाला एक फुट तार, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर बचाई जान

युवक की शराब पीने की लत से उसकी पत्नी उसे छोड़कर अपने मायके चली गई थी

युवक की शराब पीने की लत से उसकी पत्नी उसे छोड़कर अपने मायके चली गई थी

मार्च महीने में एक रात शराब के नशे में धुत होकर उसने मोबाइल चार्जर का तार काट लिया और अपने गुप्तांग के अंदर घुसाने लगा. तार तकरीबन एक फुट लंबा तार शरीर के अंदर चला गया. तार यूरिनरी ब्लैडर में जाकर अटक गया. लोक-लाज के कारण उसने इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताया

  • Share this:
दुमका. शराब के नशे में इंसान अक्सर अजीबो-गरीब हरकत कर बैठता है जिससे उसकी जिंदगी खतरे में पड़ जाती है. झारखंड (Jharkhand) की उपराजधानी दुमका (Dumka) में ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के कुम्हारपाड़ा मोहल्ला के रहने वाले आनंद कुमार ने अपने गुप्तांग (प्राइवेट पार्ट) में लगभग एक फुट लंबा तार प्रवेश करा लिया. यह घटना बीते मार्च महीने की है. शुक्रवार को शहर के एक निजी नर्सिंग होम में डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन कर आनंद कुमार के शरीर के अंग से तार को बाहर निकाला.

मिली जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय आनंद कुमार शराब पीने का आदी है. उसके इस आदत के कारण पत्नी उसे छोड़ कर मायके चली गयी. पत्नी के चले जाने के गम में वो और भी शराब पीने लगा. मार्च महीने में एक रात शराब के नशे में धुत होकर उसने मोबाइल चार्जर का तार काट लिया और अपने गुप्तांग के अंदर घुसाने लगा. तार तकरीबन एक फुट लंबा तार शरीर के अंदर चला गया. तार यूरिनरी ब्लैडर में जाकर अटक गया. लोक-लाज के कारण उसने इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताया. लेकिन बीते 15 दिन से उसे यूरिन रुकने और पेट दर्द की परेशानी होने लगी. इसके बाद आनंद एक निजी नर्सिंग होम पहुंचा और डॉक्टर को अपनी इस हरकत के बारे में बताया. जांच के बाद डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी. शुक्रवार पांच जून को डॉक्टर ने ऑपरेशन के बाद उसके यूरिनरी ब्लैडर में फंसे तार को बाहर निकाला. इलाज के बाद मरीज की हालत खतरे से बाहर है.

ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक डॉ. सुनील कुमार का कहना है कि अगर कुछ दिन और तार अंदर रहता तो पेशेंट की जान भी जा सकती थी. उनका मानना है कि इस तरह की हरकत मानसिक विकृति के शिकार लोग ही कर सकते हैं, खासकर जब वो नशे का आदी हो. फिलहाल आनंद कुमार की जान बच गई है लेकिन यह वैसे सभी लोगों के लिए एक संदेश है जो शराब के नशे में अजीबोगरीब हरकत कर बैठते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज