होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड में डायन बताकर 3 महिला समेत 4 को जबरन पिलाया मैला, पिटाई कर गर्म लोहे से शरीर को दागा

झारखंड में डायन बताकर 3 महिला समेत 4 को जबरन पिलाया मैला, पिटाई कर गर्म लोहे से शरीर को दागा

4 पीड़ितों में से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

4 पीड़ितों में से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

पीड़ित परिवार ने बताया कि गांव के ही ज्योतिन मुर्मू ने बैठक कर उनके खिलाफ षडयंत्र रचा था. जिसके बाद मुनि सोरेन, लखीराम ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- नितेश कुमार

दुमका. झारखंड के दुमका से सनसनीखेज मामला सामने आया है. सरैयाहाट थाना क्षेत्र के अस्वारी गांव में अंधविश्वास में डायन बताकर 3 महिला समेत चार लोगों के साथ ना केवल मारपीट की गई, बल्कि उन्हें मलमूत्र पिलाया गया. फिर गर्म लोहे से पूरे शरीर को दागा गया.

जानकारी के अनुसार शनिवार को अस्वारी गांव की रसी मुर्मू(55), सोनमुनी टुड्डू(47), श्रीलाल मुर्मू(40) और कोलो टुड्डू(45) को गांव के ही लोगों ने डायन का आरोप लगाते हुए जमकर पिटाई की. साथ ही सभी को मलमूत्र बोतल के जरिए जबरन पिलाया. इतने में भी उनलोगों का मन नहीं पसीजा तो लोहा गर्म कर दो लोगों के शरीर को बेरहमी से दागा.

घटना के बाद पीड़ित परिवार इस कदर सहमे हुए थे कि किसी ने पुलिस से मदद मांगने की हिम्मत तक नहीं दिखाई. रविवार को जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो थानाप्रभारी विनय कुमार पुलिस बल को गांव भेज सभी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरैयाहाट भिजवाया. जहां से दो की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रेफर कर दिया गया.

पीड़ित परिवार ने बताया कि गांव के ही ज्योतिन मुर्मू ने बैठक कर उनके खिलाफ षडयंत्र रचा था. जिसके बाद मुनि सोरेन, लखीराम मुर्मू, सुनील मुर्मू, उमेश मुर्मू, मंगल मुर्मू सहित कुछ लोगों ने घटना को अंजाम दिया. पीड़ितों ने बताया कि उनको अब भी डर लग रहा है, न जाने आगे उनके साथ क्या होगा. हालांकि पीड़ित पक्ष की तरफ से आरोपियों के खिलाफ पुलिस में कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है.

सरैयाहाट थानाप्रभारी विनय कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही सभी को इलाज के लिए भिजवाया गया है. एफआईआर की प्रक्रिया चल रही है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया जायेगा. गांव में स्थिति सामान्य है.

Tags: Dumka news, Jharkhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें