Home /News /jharkhand /

jharkhand panchayat election dumka 8 person win without panchayat samiti sadasya election being held nodmk8

Jharkhand Panchayat Election: दुमका में बिना चुनाव हुए जीते 8 पंचायत समिति सदस्य

शुक्रवार को पहले चरण में रामगढ़, शिकारीपाड़ा और गोपीकांदर से दावा ठोकने वाले 8 लोगों को निर्वाची पदाधिकारी ने विजेता घोषित करते हुए जीत का प्रमाण पत्र दे दिया है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

शुक्रवार को पहले चरण में रामगढ़, शिकारीपाड़ा और गोपीकांदर से दावा ठोकने वाले 8 लोगों को निर्वाची पदाधिकारी ने विजेता घोषित करते हुए जीत का प्रमाण पत्र दे दिया है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Jharkhand News: दुमका में पंचायत चुनाव के चौथे चरण की अधिसूचना जारी कर दी गयी है. इसको लेकर छह मई तक नामांकन भरे जायेंगे. चौथे चरण को लेकर छह मई के तीन बजे तक नामांकन भरा जायेगा. चौथे चरण को लेकर ग्राम पंचायत के मुखिया के सभी 75 पद अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं

अधिक पढ़ें ...

(नीतेश कुमार)

दुमका. पंचायत समिति का सदस्य बनने के लिए चुनाव में खड़े होने वाले प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर है, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो बिना चुनाव लड़े ही बाजी मार ले गए हैं. शुक्रवार को पहले चरण में रामगढ़, शिकारीपाड़ा और गोपीकांदर से दावा ठोकने वाले आठ लोगों को निर्वाची पदाधिकारी ने विजेता घोषित करते हुए जीत का प्रमाण पत्र दे दिया है. एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि रामगढ़ से नौखेता पंचायत से छबि बेसरा, पथरिया से निशा टुडू, सिलठा बी से सोनामुनि मुर्मू, शिकारीपाड़ा के गंद्रकपुर से सुकुमार सिंह, बांकीजोर से बुदान किस्कू, शहरपुर से श्रीफुल देवी, पिनरगड़िया से मेरीला बेसरा और गाेपीकांदर की ओड़मो पंचायत से मेरीला टुडू ने नामांकन किया था. संमीक्षा के बाद पता चला कि इन उम्मीदवारों के खिलाफ उस पंचायत में किसी ने भी नामांकन नहीं किया है. इसलिए इन सभी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित करते हुए प्रमाण पत्र दे दिया गया है.

झारखंड की उपराजधानी दुमका में पंचायत चुनाव के चौथे चरण की अधिसूचना जारी कर दी गयी है. इसको लेकर छह मई तक नामांकन भरे जायेंगे. चौथे चरण को लेकर छह मई के तीन बजे तक नामांकन भरा जायेगा. चौथे चरण को लेकर ग्राम पंचायत के मुखिया के सभी 75 पद अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. इसमें से 39 पद महिला प्रत्याशियों के लिए जबकि 36 पद पुरुषों के लिए हैं.

उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला के अनुसार चौथे चरण के मतदान का 30 मई को वोटों की गिनती होगी. जिला प्रशासन ने स्वच्छ और पारदर्शी मतदान कराने को लेकर संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिह्नित किया है. वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जागरुकता फैलाने का काम किया जा रहा है.

Tags: Dumka news, Jharkhand Panchayat Elections, Jharkhnad news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर